Bhopal News: भोपाल। नवदुनिया स्टेट ब्यूरो। राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को भोपाल पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मुलाकात की। इसके बाद दोनों नेता निजी कार्यक्रमों के लिए ओरछा और फिर दतिया पहुंचे। इसके बाद साथ-साथ दिल्ली रवाना हुए। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई। साथ ही निगम-मंडलों में नियुक्ति को लेकर भी मंथन किया गया।

मालूम हो, सिंधिया और शिवराज की मुलाकात करीब दस दिन पहले भी होनी थी, लेकिन शिवराज के ससुर के निधन के कारण यह मुलाकात आगे बढ़ गई थी। दोनों नेताओं की मुलाकात के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। मंत्रिमंडल में स्थान रिक्त होने के बीच माना जा रहा है कि सभी नेता समर्थकों को इसमें शामिल करने की जद्दोजहद कर रहे हैं।

इस मुलाकात की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई लेकिन सूत्रों का कहना है कि सिंधिया ने अपने समर्थक पूर्व मंत्रियों को मंत्रिमंडल में स्थान देने तो अन्य समर्थकों को निगम-मंडलों में नियुक्ति को लेकर अपना मत रखा। वहीं, दोनों नेताओं के साथ-साथ दिल्ली जाने को लेकर राजनीतिक गलियारों में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सुगबुगाहट है। सिंधिया, विधायक कृष्णा गौर, भाजपा नेता गिरीश शर्मा और भोपाल जिला भाजपा अध्यक्ष सुमित पचौरी के निवास पर भी गए।

कांग्रेस के अंदर का खेल हो रहा उजागर

भोपाल पहुंचने पर मीडिया से बातचीत में सिंधिया ने कहा था कि वे मुख्यमंत्री के साथ विकास के साथ प्रदेश के अहम मुद्दों पर मंथन करेंगे। पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता गोविंद सिंह के मामले में जिला कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा सुरक्षा मांगने पर सिंधिया ने कहा कि यह असलियत है, जो अब बाहर आ रही है। अंदर का खेल उजागर हो रहा है। मालूम हो, गोविंद सिंह को लेकर भिंड जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीराम बघेल ने उपचुनाव में भितरघात का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। साथ ही गोविंद सिंह से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की थी।

प्रधानमंत्री से करेंगे मुलाकात

शिवराज बुधवार सुबह साढ़े दस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में शिवराज प्रधानमंत्री को आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप की जानकारी देंगे। प्रदेश की अन्य विकास योजनाओं की प्रगति पर भी बात होगी। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर आदि से मिलेंगे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags