Bhopal News: भोपाल (नवदुनिया रिपोर्टर)। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के नए मरीजों की संख्‍या बढ़ने के बाद तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए राजधानी में स्वयंसेवी संगठनों ने लोगों को जागरूक करने के लिए मोर्चा संभाल लिया है। सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी और भोपाल आईक्लीन की टीम द्वारा कोविड अवेयरनेस और वैक्सीनेशन के संदेश दीवारों पर लिखे जा रहे हैं। हाल ही में इस टीम के सदस्‍यों ने एमपी नगर और पॉलीटेक्निक चौराहे पर दीवारों पर संदेश लिखे।

सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में लगातार लोगों को कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने और वैक्सीनेशन के लिए अलग-अलग माध्यम से प्रेरित कर रही है। सोसायटी का मानना है कि कोविड स्लोगन इसका एक प्रभावी माध्यम है, जो लोगों की जुबान पर जल्‍द ही चढ़ जाते हैं। सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी केंद्र सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के साथ मिलकर जन-जागरूकता अभियान चला रही है राजधानी में तथा विदिशा, सीहोर, होशंगाबाद जैसे आसपास के जिलों में लोगों को लोककलाओं, इंटरनेट मीडिया, स्लोगन, पोस्टर-बैनर, गीतों के माध्यम से प्रेरित कर रही है कि कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाएं और वैक्सीनेशन कराएं, तभी हम कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोक सकते हैं।

मास्क पहनना, दूरी रखना, देना ये संदेश है...

नगर निगम की गाड़ियों पर बज रहे कोविड जागरूकता गीत 'मास्क पहनना, दूरी रखना, देना ये संदेश है, कोरोना से सुरक्षित रखना अपना मध्यप्रदेश है" तथा 'बात ये हमारी सुनो सबको सुनाओ, बढ़ते कोरोना से भैया खुद को बचाओ" से पूरे शहर में लोगों को जागरूक कर रहे हैं। ये गीत सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी के सदस्‍यों द्वारा ही रचे एवं रिकॉर्ड कराए गए हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local