भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला पंचायत की जनपद पंचायत बैरसिया के गांव तरावली कलां स्थित हरसिद्धि मात मंदिर परसिर में सोमवार को सांसद चौपाल का आयोजन किया गया। इसमें लगभग 25 से अधिक ग्राम पंचायतों के हजारों ग्रामीण शामिल हुए और उन्होंने सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के सामने अपनी समस्याएं रखीं। सांसद ने उनकी समस्याएं सुनते हुए उन्हें समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान चौपाल में एक मामला वार्ड क्रमांक 13 का 1100 केवी बिजली लाइन का पहुंचा। जिससे करंट लगने के कारण लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। इसके बाद भी बिजली कंपनी के अधिकारी लाइन को शिफ्ट नहीं कर रहे हैं। इस पर सांसद ने नाराजगी जताते हुए बिजली कंपनी के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द लाइन शिफ्ट करने के लिए कहा है। चौपाल में जिला पंचायत के अधिकारी, पीएचई, बिजली, कृषि, महिला एवं बाल विकास और वन विभाग समेत अन्य विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

करंट लगने से बोलना और सुनना हुआ बंद

बैरसिया के वार्ड क्रमांक 13 के पार्षद चंचल खत्री ने चौपाल में बताया कि उनके वार्ड में एक ट्रांसफार्मर से गुजरी 1100 केवी की लाइन की वजह से पांच से छह लोगों को करंट लग गया है। इनमें हरिसिंह को करंट लगने से उनका बोलना और सुनना बंद हो गया है। इसी तरह जितेंद्र को करंट लगने से वह विकलांग हो गए हैं। वहीं दो युवती को करंट लगने से वह भी घायल हो गईं हैं। इस पर सांसद ने चौपाल में मौजूद बिजली अधिकारी से बिजली लाइन शिफ्ट नहीं किए जाने की वजह पूछते हुए फटकार लगा दी। इस पर उन्होंने कहा कि प्रतिवेदन बनाकर भेजा है बजट मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। वहीं सांसद ने एक युवती को मुख्यमंत्री से बातचीत कर नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया है।

सरपंचों ने बताई गांव की समस्याएं

चौपाल में विभिन्न गांव से आए सरपंचों ने अपनी ग्राम पंचायतों की समस्याएं सांसद को बताईं। इस पर सांसद ने उनका समाधान करने का आश्वासन दिया। ग्राम पंचायत इमलिया बर्री के सरपंच राघवेंद्र गुर्जर ने बताया कि पंचायत में अब तक नलजल योजना के तहत पानी मिलना शुरू नहीं हुआ है। इसी तरह अन्य गांव में सड़क, बिजली, स्वच्छता के बारे में बताया। साथ ही स्कूल शिक्षा, आंगनबाड़ी की व्यवस्थाओं को लेकर भी अवगत कराया गया।

सांसद ने गोद लिया बालक

बैरसिया थाना प्रभारी गिरीश त्रिपाठी ने बताया कि वह एक आठ वर्षीय बालक युवराज का पालन पोषण कर रहे हैं। अब उनका तबादला हो जाएगा, तो वह बाहर चले जाएंगे। इस पर सांसद ने उनके सामने बच्चे से बातचीत की और कहा कि आज से वह युवराज का पालन-पोषण करेंगी।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close