संत हिरदाराम नगर, नवदुनिया प्रतिनिधि। भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष्‍य में संत हिरदाराम नगर में सेवा-समर्पण सप्ताह मनाया जा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों में लगातार कार्यक्रम होंगे। इस अभियान के तहत वार्ड-4 के आंगनबाड़ी केंद्र में कन्या सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। वरिष्ठ भाजपा नेता महेश खटवानी ने कन्याओं को सम्मानित किया और उनके चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। खटवानी ने कहा कि कन्याओं के आशीर्वाद से ही प्रगति संभव है। कन्या पूजन हमारी संस्कृति का हिस्सा है।सभी को कन्याओं का देख-रेख करनी चाहिए और उनसे आशीर्वाद लेना चाहिए।

बैंकर्स क्लब के अध्यक्ष गुलाब जेठानी ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों में गरीब बच्चे आते हैं, उनकी समुचित देखभाल करना हमारा नैतिक दायित्व है। सरकार तो अपनी तरफ से हरसंभव मदद करती है लेकिन हमारी भी समाज के प्रति जिम्मेदारी है। जेठानी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से भी कहा कि वे अपने आसपास के गरीब बच्चों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ें।

कुपोषित बच्चों को पोषक सामग्री वितरित की गई

गुलाब जेठानी ने इस मौके पर आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों को पोषक आहार वितरित किया। जेठानी ने कहा कि अब हर सप्ताह इन बच्चों को पोषक सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि वे स्वस्थ रहें। इस अवसर पर कला रजक, ज्योति कनौजिया एवं पुष्पा उपाध्याय सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित थीं। भाजपा नेताओं ने बच्चों को स्वस्थ रहने के लिए अपने खानपान पर नजर रखने एवं योगाभ्यास का सहारा लेने का सुझाव दिया।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local