Bhopal News :भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में सीवेज नेटवर्क के लिए बिछाई जा रही पाइप लाइन का मंगलवार को निगम आयुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी ने निरीक्षण किया। इस दौरान रोहित नगर मुख्य मार्ग पर धंसी हुई सड़क देखकर तत्काल वाहन रुकवाया और अधिकारियों को फटकार लगाते हुए इसकी मरम्मत कराने के निर्देश दिए। निगमायुक्त ने अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि धंसी हुई सड़क दूर से ही मुझे दिखाई दे रही है, लेकिन ये आप लोगों को क्यों नहीं दिखाई देती। क्या कोई दुर्घटना होने के बाद ही इसकी मरम्मत की जाएगी। इसके बाद वहां उपस्थित सीवेज शाखा के प्रभारी संतोष गुप्ता ने गलती मानते हुए जल्द सुधार कराने का आश्वासन दिया।

इस दौरान निगमायुक्त के साथ अपर आयुक्त पवन सिंह भी मौजूद रहे। निगम आयुक्त चौधरी ने मंगलवार को चूना भट्टी, जानकी नगर, शाहपुरा सी-सेक्टर, शाहपुरा थाना, बावडियाकला, रोहित नगर, होशंगाबाद रोड, आशिमा मॉल, सी-21 मॉल इत्यादि क्षेत्रों में सीवेज लाईने डालने, सीवेज नेटवर्किंग, घर-घर सीवेज संबंधी कार्यों का जायजा लिया। अधिकारियों से वर्तमान कार्यों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। निगम आयुक्त चौधरी ने सीवेज लाईनों को बेहतर ढंग से बिछाकर सीवेज नेटवर्किंग को व्यवस्थित करने, सीवेज चेम्बर्स व अन्य कार्यों को शीघ्रता से व्यवस्थित एवं कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त चौधरी ने अनेक स्थानों पर घरों से चेम्बर तक कनेक्शन के कार्य को देखा और व्यवस्थित ढंग से कनेक्शन करने एवं सभी प्रकार के पानी की निकासी व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

घर-घर जाकर ली सीवेज कनेक्शन की जानकारी

निगम आयुक्त ने घर-घर कनेक्शन की जानकारी प्राप्त की और शेष कनेक्शनों को शीघ्रता से करने तथा शाहपुरा सी-सेक्टर सड़क की ऊंचाई बढ़ाने, सीवेज लाईन बिछाने का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए साथ ही होशंगाबाद रोड में आशिमा मॉल और सी - 21 मॉल के पास सीवेज लाईन डालने के कार्य का जायजा लिया। सभी कार्यों को अतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए साथ ही रेस्टोरेशन का कार्य शीघ्रता से गुणवत्ता के साथ करने के निर्देश दिए।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close