भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। वाहन चेकिंग के दौरान आम जनता के साथ पुलिस द्वारा की जाने वाली बदसलूकी आम बात होने लगी है। इसी क्रम में शुक्रवार को भदभदा के पास चैकिंग कर रहे चार्ली मोबाइल के सिपाही ने एक मैजिक वाहन के गेट का कांच डंडा मारकर तोड़ दिया। चेहरे पर कांच लगने से वाहन चालक का चेहरा खून से लथपथ हो गया। घटना की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने चेकिंग प्वाइंट पर मौजूद दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया। साथ ही इस मामले की जांच एसीपी टीटी नगर को सौंप दी है।

जानकारी के अनुसार जवाहर चौक निवासी श्रवण कुमार द्विवेदी लोडिंग मैजिक वाहन चलाते हैं। शुक्रवार को दोपहर के समय वह काम से रातीबड़ की तरफ वाहन लेकर जा रहे थे। पुलिस की एक टीम भदभदा पुलिस चौकी के आगे ज्यूडिशियल एकेडमी के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने श्रवण कुमार को मैजिक रोकने का इशारा किया, लेकिन समय पर ब्रेक नहीं लग सके। इस पर एक सिपाही ने दौड़कर चालक की तरफ गेट पर डंडा मार दिया। यह डंडा गेट की खिड़की पर लगा, जिससे कांच फूटकर चालक के चेहरे पर लग गया और खून बहने लगा। श्रवण कुमार ने तुरंत ही गाड़ी को साइड में रोका और घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। सिपाहियों का कहना था कि पुलिस को रोकने के बावजूद चालक ने वाहन नहीं रोका, जबकि चालक का कहना था कि वह गाड़ी को साइड में लगाकर रोक रहा था, इसके पहले ही पुलिसकर्मी ने डंडा चला दिया।

डीसीपी ने लिया एक्‍शन

मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो डीसीपी जोन क्रमांक-एक, साईकृष्ण एस थोटा ने दोनों सिपाहियों मंजीत जाट और सोहन को निलंबित कर दिया। मामले की जांच एसीपी टीटी नगर चंद्रशेखर पांडे को सौंपी गई है। दरअसल दोनों सिपाहियों की ड्यूटी चार्ली पर लगाई गई थी। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शहरभर में वाहनों की विशेष चेकिंग कराई जा रही है। शुक्रवार को भदभदा चौराहे के पास पुलिस की चेकिंग चल रही थी। स्टाफ की कमी के चलते चार्ली पर तैनात दोनों जवानों को भी मौके पर बुलाया गया था।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close