Bhopal News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर के उपनगर कोलार का सर्वधर्म पुल का आगामी दिनों में चौड़ीकरण होगा। अभी पुल फोरलेन है। चौड़ीकरण के बाद सिक्सलेन हो जाएगा। इससे वाहनों का दवाब बढ़ने से ट्रैफिक जाम लगने की समस्या दूर हो जाएगी। चौड़ीकरण का लाभ कोलार की ढाई लाख की आबादी व यहां पर रोजाना अलग-अलग इलाकों से आने वाले 50 हजार कुल तीन लाख की आबादी को सीधा लाभ मिलेगा। पुल का चौड़ीकरण कार्य के लिए बुधवार को हुजूर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामेश्वर शर्मा ने निरीक्षण किया। विधायक शर्मा ने बताया कि कोलार मुख्य रोड को 222 करोड़ की लागत से सिक्सलेन किया जा रहा है, इसलिए इस पुल को भी सिक्सलेन किया जाना जरूरी है। अलग से पांच करोड़ की लागत से सर्वधर्म पुल को 11 मीटर चौड़ा किया जाएगा। जिसकी लम्बाई 60 मीटर होगी। लोक निर्माण विभाग पुल बनाने का काम करेगा। इसके लिए विभाग ने निविदा जारी कर दी है। जून तक सभी औपचारिकताओं को पूर्ण निर्माण कार्य शुरू कर लिया जाएगा।

18 करोड़ से बनेगा केरवा-कोलार-हिनोतिया-मक्सी मार्ग, जल्द होगा काम शुरू

विधायक रामेश्वर शर्मा ने केरवा डेम से कोलार-हिनोतिया-भेरोपुर- मक्सी रोड का भी अवलोकन किया। 18 करोड़ 17 लाख से नहर के समानांतर सड़क का निर्माण किया जाएगा। 13.5 किलोमीटर इस रोड का निर्माण लोक निर्माण विभाग करेगा। विधायक शर्मा ने अपने सामने ही सड़क निर्माण के लिए नपती करायी और आवश्यक निर्देश दिए हैं। विधायक रामेश्वर शर्मा ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस रिंग रोड दूसरे चरण एवं नव निर्मित सलैया मार्ग का भी अवलोकन किया।

25 लाख से कोलार शासकीय अस्पताल में बनेगा अतिरिक्त वार्ड

विधायक रामेश्वर शर्मा ने बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं नागरिकों के साथ 25 लाख से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अतिरिक्त वार्ड के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। विधायक रामेश्वर शर्मा ने अपनी विधायक निधि से यह राशि वार्ड निर्माण के लिए दी है। वार्ड का निर्माण एनआरएचएम द्वारा किया जाएगा। शिलान्यास करने पहुंचे। विधायक शर्मा ने अस्पताल में व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close