Bhopal News: संत हिरदाराम नगर, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के उपनगर बैरागढ़ में उत्साही युवाओं द्वारा गठित सामाजिक संस्था वाहेगुरू सेवा समिति ने गरीब मेधावी बच्चों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। संस्था ने एक समारोह में गरीब बच्चों को शिक्षण सामग्री का वितरण किया। भविष्य में उनकी पढ़ाई के लिए जरूरी सहयोग का भी संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता एवं थद्धाराम ज्ञानचंदानी फाउंडेशन के अध्यक्ष नरेश ज्ञानचंदानी मुख्य मेहमान के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम एफ वार्ड स्थित हरचूराम धाम में हुआ। करीब 100 गरीब बच्चों को शिक्षण सामग्री का वितरण किया। अपने संबोधन में ज्ञानचंदानी ने कहा कि गरीब बच्चों की मदद करना पुण्य का काम है। अक्सर बच्चे आर्थिक तंगी के कारण पढ़ाई बीच में ही छोड़ देते हैं। वाहेगुरू सेवा समिति ने बच्चों की मदद की पहल कर पुण्य का काम किया है इसके लिए अध्यक्ष सन्नी टेकवानी एवं महासचिव महेश कुमार गुरबानी सहित सभी पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम में प्रेस क्लब संत हिरदाराम नगर के अध्यक्ष सतीश बतरा, विकास गिदवानी, भाजपा महिला मोर्चा से जुड़ी मुस्कान हीरानंदानी, कांग्रेस की महिला नेता भावना उदासी एवं हरचूराम धाम के प्रभारी तेजूमल शेवारामानी सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करेंगे

संस्था के अध्यक्ष सन्नी टेकवानी ने इस मौके पर कहा कि समिति बच्चों की हरसंभव मदद करेगी। हम बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करेंगे। हमारा यह प्रयास होगा कि कोई भी बच्चा अशिक्षित नहीं रहे। समिति इसके लिए युवाओं की एक कमेटी भी गठित करेगी। जो झुग्गी-बस्‍ती इलाकों में जाकर यह जानकारी लेगी कि कोई बच्चा ऐसा तो नहीं है, जो स्कूल नहीं जा रहा है। ऐसे बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिलाने में भी मदद की जाएगी। कार्यक्रम का संचालन हरमेश सबनानी ने किया। रवि सत्तानी ने आभार प्रकट किया।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local