Bhopal News: संत हिरदाराम नगर ( नवदुनिया प्रतिनिधि ) । बैरागढ़ के सीआरपीओ गुरुद्वारा के आसपास के क्षेत्र को नए सिरे से विकसित किया जाएगा। इसके लिए विधायक रामेश्वर शर्मा ने 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। रामेश्वर ने यहां गुरुवार को सड़क निर्माण के लिए भूमि पूजन किया। इस पर करीब 6 लाख रूपये खर्च किए जाएंगे।

भूमि पूजन करते हुए रामेश्वर ने कहा कि गुरुद्वारा हो व मंदिर पर फहराता हुआ केसरिया देख गर्व की अनुभूति है, ये केसरिया हमारी शान हैं। केसरिया हमे याद दिलाता है कि किस तरह हमारे गुरुओ ने राष्ट्र के लिए स्वाभिमान के लिए अपनी कुर्बानी दी। शर्मा ने कहा कि केसरिया देखकर हमे गर्व करने के साथ साथ हमे हमारे गुरुओ के बलिदान को हमेशा याद रखना चाहिए। विधायक शर्मा ने कहा की गुरुद्वारा प्रबंधन समिति की मांग पर गुरुद्वारा के आसपास क्षेत्र में जल्द ही सुंदरीकरण कार्य शुरू होगा। क्षेत्र की सड़क खराब थी। पूर्व पार्षद भारती महेश खटवानी ने इसके निर्माण के लिए प्रस्ताव नगर निगम परिषद में पेश किया था लेकिन परिषद भंग होने के कारण काम नहीं हो पा रहा था अब काम शुरू होगा।

गुरु ग्रंथ साहब पर मत्था टेक कर किया भूमि पूजन

गुरुद्वारा मार्ग का भूमि पूजन करने पहुंचे विधायक रामेश्‍वर शर्मा ने गुरु ग्रंथ साहिब पर माथा टेककर आशीर्वाद ग्रहण किया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष कमल विधानी, रमेश जनयानी, भाजपा नेता राम बंसल, चंदू भैया, सतनाम सिंह, महेंद्र सिंह गांधी, प्रताप लवाना, जसपाल सिंह जस्सी, विजय लेखवानी, अजित आडवाणी आदि सहित कई लाेेग मौजूद थे।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local