भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। मप्र मेट्रो रेल कार्पोरेशन की एमडी छवि भारद्वाज ने मेट्रो के निर्माण कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सुभाष नगर डिपो, सुभाष नगर स्टेशन, केन्द्रीय विद्यालय स्टेशन, डीबी माल स्टेशन एवं एम्स में प्रस्‍तावित मेट्रो स्टेशन स्‍थलों का निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।

एमडी छवि भारद्वाज ने सबसे पहले सुबह 11 बजे सुभाष नगर डिपो में निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का सपना है कि मप्र की जनता को बेहतर सुविधाएं एवं सुरक्षित, विश्वसनीय, प्रभावी एवं किफायती यातायात की सुविधा मुहैया करवाई जाए। यदि प्रदेश में बेहतर यातायात होगा तो लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए कम समय एवं लागत आएगी। इसके लिए जरूरी है कि सभी काम समय से पहले पूरे कर लिए जाएं। उन्होंने मेट्रो परियोजना के ठेकेदार एवं अधिकारियों के साथ हर एक निर्माण कार्य पर विस्तृत चर्चा की एवं निर्माण कार्य करते समय सभी सुरक्षा मापदंडों का पालन करने के निर्देश दिए। इस मौके पर छवि भरद्वाज के साथ मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारी अजय शर्मा, निदेशक (परियोजना), शोभित टंडन, अतिरिक्त निदेशक (तकनीकी), वाइसी शर्मा, महाप्रबंधक एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

अब केवल मल्टीलेवल और प्रीमियम पार्किंग में लगेगा शुल्क

राजधानी में नगर निगम द्वारा सामान्य व स्मार्ट पार्किंग निश्‍शुल्क घोषित की गई है। केवल मल्टीलेवल पार्किंग एवं प्रीमियम पार्किंग में ही शुल्क देना होगा। वर्तमान में 10 नंबर मार्केट में 56 भोग के सामने स्थित पार्किंग, 10 नंबर मार्केट में जोहरी बंधु के सामने पार्किंग, 10 नंबर मार्केट के सामने गड्ढे वाली पार्किंग तथा आईएसबीटी में मेड इजी कोचिंग के पास स्थित पार्किंग का भी ठेका 13 मई 2022 को निरस्त करते हुए उक्त पार्किंग्स को भी निश्शुल्क घोषित कर दिया है। उक्त चारों पार्किंग का संचालन ठेकेदार संस्था मैसर्स विध्या इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा किया जा रहा था। ठेका निरस्त होने के पश्चात इन पार्किंग स्थलों पर भी पार्किंग शुल्क की वसूली नहीं की जाएगी।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local