भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी में स्वतंत्रता दिवस पर आजादी का जश्न मनाने के दौरान तिरंगा झंडा लगाने के दौरान हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक युवा डाक्टर भी शामिल है। वह अपने निजी अस्पताल की छत पर झंडा लगा रहा था, तभी झंडे में लगा लोहे का पाइप फिसलकर हाईटेंशन करंट वाली बिजली की लाइन पर गिर गया था। हादसा अयोध्यानगर क्षेत्र में हुआ। उधर, स्टेशन बजरिया क्षेत्र में एक डेयरी संचालक झंडा लगाने के दौरान तीन मंजिल मकान से नीचे सड़क पर आ गिरा। इससे डेयरी संचालक की मौत हो गई। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

अयोध्या नगर थाना पुलिस के मुताबिक 33 वर्षीय अंशिल राजन पुत्र डाक्टर राजन जोन पेशे से डाक्टर था। पहले वह पुणे में किसी अस्पताल में नौकरी करता था। वर्तमान में उसने अयोध्या नगर स्थित न्यू शारदा नगर में अपने दोस्‍त राम प्रजापति के साथ मिलकर स्वयं का अस्पताल खोला था। उसके डाक्टर पिता ओल्ड मिनाल रेसीडेंसी में परिवार के साथ रहते हैं, जबकि अंशिल पत्नी दीपाली शर्मा और चार साल के बेटे के साथ अस्पताल की दूसरी मंजिल पर रहता था।

जश्न का माहौल गम में बदला

सोमवार को सुबह से अस्पताल में आजादी के जश्न का माहौल था। सभी अस्पताल की साज-सज्जा में लगे थे। इस बीच सुबह साढ़े छह बजे अंशिल छत पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए छत पर पहुंचा। उसने 20 फीट के लोहे के पाइप में तिरंगा झंडा लगाया। इसके बाद वह पाइप को छत की मुंडेर पर बांधने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान पाइप हाथ से फिसलकर अस्पताल के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन पर जा गिरा। तेज धमाके के साथ अंशिल को करंट लगा। धमाके की आवाज सुनकर स्टाफ के लोग छत पर पहुंचे। गंभीर रूप से घायल हुए अंशिल को पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां चेक करने के बाद डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अंशिल के अंतिम संस्कार में शहर के कई चिकित्सक मौजूद रहे।

तीसरी मंजिल से गिरकर डेयरी संचालक की मौत

स्टेशन बजरिया थाना पुलिस के मुताबिक द्वारिका नगर निवासी 50 वर्षीय रमेश पुत्र रामविलास पटेल दूध डेयरी चलाते थे। 14 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव की खुशी में वह शाम को चार बजे अपने तीन मंजिल मकान की छत पर तिरंगा झंडा लगाने पहुंचे थे। झंडा लगाते समय अचानक संतुलन बिगड़ने से वह छत से नीचे जा गिरे। गंभीर रूप से घायल रमेश पटेल को लेकर स्वजन पीरगेट स्थित एक निजी असपताल पहुंचे। वहां चेक करने के बाद डाक्टर ने उन्हें मृत होषित कर दिया।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close