भोपाल(नवदुनिया रिपोर्टर)। देश की पहली महिला शिक्षक सावित्री बाई फुले पर आधारित नाटक का मंचन रविवार दोपहर 12 बजे वाटिका नर्सरी करोंद में किया जा रहा है। राष्ट्रीय सिख संगत गुरु नानक देवजी के प्रकाश पर्व पर पीपल्स थियेटर ग्रुप द्वारा यह प्रस्तुति दी जाएगी। नाटक का लेखन और निर्देशन सिंधु धौलपुरे का है। वहीं मध्य प्रदेश जनजातीय संग्रहालय में गमक सीरीज के अंतर्गत 28 से 30 नवंबर तक पुतुल समारोह का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को विलास जानवे, उदयपुर का पारंपरिक और आधुनिक पुतली कला पर व्याख्यान एवं दिलीप मासूम, भोपाल द्वारा धागा पुतली शैली में लोक कथा की प्रस्तुति होगी।

मानव श्रृंखला-खजूरी कला व अवधपुरी क्षेत्र में 200 फीट सड़क बनाने की मांग को लेकर दोपहर 12 बजे मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। आयोजन अवधपुरी व खजूरी कला के रहवासियों का है।

भागवत कथा: अयोध्या बायपास स्थित तिरुपति अभिनव होम्स में चल रही भागवत कथा में तुलसी व शालिगराम विवाह का आयोजन दोपहर 12 बजे रखा गया है।

चित्र प्रदर्शनी: भारत भवन में मप्र के दृश्यों पर आधारित जलरंग कला प्रदर्शनी को सुबह 11 बजे से देर शाम तक देखा जा सकता है।

फिल्म प्रदर्शन: शौर्य स्मारक में स्वराज संस्थान संचालनालय की ओर से सैन्य फिल्म का प्रदर्शन शाम छह बजे से किया जाएगा।

पुस्तक मेला: संस्था बुक लवर्स की ओर से मानस भवन, पॉलिटेक्निक चौराहा पर पुस्तक मेला सुबह 11 बजे से आरंभ होगा। यहां पुस्तक प्रेमियों के लिए पुस्तकों का भंडार उपलब्ध है। आज मेले का अंतिम दिन है।

शूट समुद्रम: गौहर महल में मप्र हस्तशिल्प हथकरघा विकास निगम की ओर से आयोजित प्रदर्शनी में प्रदेश के पारंपरिक उत्पाद और प्रिटिंग की विशाल श्रृंखला मौजूद है। सुबह 11 बजे से रात आठ बजे तक खरीददारी की जा सकती है। शाम को संगीत संध्या का आयोजन भी होता है।

Posted By: Lalit Katariya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस