Bhopal News: संत हिरदाराम नगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैरागढ़ एवं आसपास के इलाकों में गंदे पानी की समस्या से गंभीर होती जा रही है। कई इलाकों में नलों से गंदा और मटमैला पानी आ रहा है। नागरिकों ने इसकी शिकायत कई बार नगर निगम से की है लेकिन नागरिकों को समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है।

नगर निगम के जल कार्य विभाग ने कुछ समय पहले गिदवानी पार्क के पास गंदे पानी की लाइन में सुधार किया था इससे नागरिकों को राहत मिल गईं थे आप फिर से गंदा पानी आने लगा है। लाइफ लाइन स्कूल की प्राचार्य किरण वाधवानी के अनुसार इसकी शिकायत नगर निगम में की जा चुकी है लेकिन अभी नलों से गंदा पानी आ रहा है शुरू के 20 मिनट तक बिना पानी आता है जिससे पीने लायक नहीं कहा जा सकता। पानी से बहुत दुर्गंध आती है। 20 मिनट बाद साफ पानी आता है लेकिन यह भी पीने लायक है या नहीं कुछ कहा नहीं जा सकता।

इन इलाकों में है सबसे अधिक दिक्कत

गंदा पानी आने की सबसे ज्यादा शिकायतें जाट एरिया कॉलोनी क्षेत्र में है। फाटक रोड के पास स्थित जाट एरिया में लंबे समय से गंदा पानी आ रहा है रहवासी रामचंद्र तिलोंकानी के अनुसार कुछ पेयजल लाइनें सीवेज लाइनों के निकट से गुजरती है। पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो चुकी है इनमें सीवेज मिलकर घरों तक आ रहा है बीमारी फैलने का भय भी बना हुआ है। पुराना बी वार्ड क्षेत्र में भी कई बार नागरिक गंदा पानी आने की शिकायत करते हैं लेकिन समस्या का हल नहीं निकल पा रहा है। पूर्व पार्षद अशोक मारन के अनुसार गंदे पानी की समस्या को लेकर हमने नगर निगम कमिश्नर को ज्ञापन दिया है। अधिकारियों का कहना है कि इसका समाधान करने का प्रयास किया जाता है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local