संत हिरदाराम नगर, नवदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम की ओर से इन दिनों राजधानी की सड़कों पर मरम्मत की जा रही है। सड़कों पर सीमेंट कंक्रीट एवं डामर की परत बिछाई जा रही है, लेकिन बैरागढ़ जोन पर निगम का ध्यान नहीं है।

संत हिरदाराम नगर के कांग्रेस नेताओं ने इस पर चिंता प्रकट की है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरेश ज्ञानचंदानी ने कहा है कि इस बार मानसून के समय भी नगर निगम ने सड़कों पर पेचवर्क नहीं किया। कई सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। राजधानी में अनेक सड़कों पर मरम्मत की जा रही है। डामर से गड्ढे भरे जा रहे हैं लेकिन बैरागढ़ की तरफ किसी का ध्यान नहीं है। ज्ञानचंदानी ने कहा है कि नगर निगम ने कुछ क्षेत्रों में गड्ढे भर कर अपने कर्तव्य की इतिश्री समझ ली है लेकिन प्रमुख सड़कों पर अभी भी पैदल चलना मुश्किल है, क्योंकि बारिश के कारण बड़े, बड़े गड्ढे हो गए हैं।

इन सड़कों की हालत सबसे ज्यादा खराब

बैरागढ़ की सर्वाधिक आवाजाही वाले चंचल रोड को छोड़ दिया जाए तो एक भी ऐसी सड़क नहीं है, जिस पर गड्ढे न हों। राजावीर मंदिर से झूलेलाल मंदिर होते हुए पंजाब नेशनल बैंक हाल ही में बनी सड़क पर भी गड्ढे हो गए हैं। इसी तरह निरंकारी मंडल रोड पर भी कई जगह गड्ढे हैं, यहां बारिश का पानी जमा हो जाता है। सर्राफा बाजार में भी पानी निकासी का प्रबंध नहीं होने से सड़क खराब हो गई है। व्यापारी बहुत परेशान हो रहे हैं। डॉक्टर भम्भानी क्लीनिक रोड पर तो इतने बड़े गड्ढे हैं कि पैदल चलना मुश्किल है। इसी तरह प्रेम रामचंदानी मार्ग के कुछ हिस्से पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। लंबे अरसे से इनकी मरम्मत की जरूरत महसूस की जा रही है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local