Bhopal News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में शिविर लगाकर शासकीय योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिया जा रहा है। इसके लिए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी कामन सर्विस सेंटर और वीएलई को निर्देश दिए हैं कि वह केंद्र एवं राज्य सरकार की शासकीय याेजनाओं का लोगों को शत-प्रतिशत लाभ दिलाएं। निर्देश के बाद भी सर्विस सेंटर संचालकों द्वारा लlपरवाही बरती जा रही थी। उनकी शिकायत मिलने पर समझाइश दी गई और नहीं मानने पर तीनों की आईडी को ब्लैक लिस्ट करने की अनुशंसा राज्य प्रमुख से की है।

हितग्राहियों के नहीं बना रहे थे आयुष्मान कार्ड

लोक सेवा प्रबंधक प्रसून सोनी ने बताया कि तीन कामन सर्विस सेंटर के संचालक हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड नहीं बना रहे थे। इसके अलावा वह अन्य योजनाओं से संबंधी काम नहीं कर रहे थे। सीएससी और वीएलई को सीएससी जिला समन्वयक द्वारा कई बार निर्देशित किया गया था। इसके बाद भी यह कार्यों में घोर लापरवाही बरत रहे थे। इसी वजह से खजूरी सड़क स्थित विनोद पाटीदार, बैरागढ़ स्थित राजकुमार सैनी और अजय चौहान के कामन सर्विस सेंटर की आईडी डीएक्टीवेट कर ब्लेक लिस्ट घोषित करने की अनुशंसा की गई है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी, यदि आगे भी संचालकों द्वारा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत शासकीय योजनाओं के संबंधित काम में लापरवाही बरती गई तो उन पर भी ब्लैक लिस्ट की कार्रवाई की जाएगी। बता

दें कि केंद्र और राज्य सरकार की चिन्हित हितग्राही मूलक योजनाओं में शत-प्रतिशत सैच्यूरेशन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिसमें पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित न रह जाएं। अभियान के प्रभावी सुव्यवस्थित और समयबद्ध क्रियान्वयन के निर्देश दिए गए थे।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close