भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में रक्षा बंधन के अवसर पर महिलाएं आज भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) की बसों में निश्शुल्क सवारी कर सकेंगी। शहर के 18 मार्गों में चलने वाली 273 बसों में महिलाओं से आज किराया नहीं वसूला जाएगा। शहर के अलावा महिलाएं मंडीदीप तक इन सिटी बसों में निश्शुल्क आवागमन कर सकती हैं। महिलाओं के लिए निश्शुल्क यात्रा की सुविधा सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक रहेगी।

गौरतलब है कि बीसीएलएल की बसों में प्रतिदिन डेढ़ लाख से अधिक यात्री आवागमन करते हैं, इनमें करीब 60 हजार से अधिक महिलाएं होती हैं। तीन अगस्त को भौंरी से मंडीदीप तक 26 नई बसों का संचालन शुरु करने के दौरान महापौर मालती राय ने रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को शहर में निश्शुल्क परिवहन सेवा उपलब्ध कराने की घोषणा की थी।

विधायक पीसी शर्मा सहित कांग्रेसियों ने की पैदल यात्रा

उधर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी व मप्र कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार 'भारत छोड़ो आंदोलन' दिवस पर 75 किमी की पदयात्रा हर लोकसभा क्षेत्र में की जा रही है। इसी के तहत 10 अगस्‍त को दूसरे दिन विधायक पीसी शर्मा के नेतृत्व में शहर की दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में आने वाले भीम नगर में कांग्रेसियों ने पैदल यात्रा की। विधायक पीसी शर्मा सहित कांग्रेसियों ने घर-घर जाकर लोगों को तिरंगे बांटे। साथ ही कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के बारे में लोगों को बताया। इस मौके पर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष संतोष कंसाना, पार्षद योगेंद्र गुड्डू चौहान, देवांशु कंसाना, ब्लाक अध्यक्ष दिनेश मारण सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close