भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के बागसेवनिया इलाके में स्थित ओम नगर बस्ती में बुधवार दोपहर एक दो साल की मासूम दूसरी मंजिल की सीढ़ियों से लुढ़क गई। परिजन तुरंत उसे लेकर एम्स पहुंचे, जहां कुछ ही देर बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

बागसेवनिया थाने के एएसआइ सुधाकर शर्मा ने बताया कि ओम नगर में रहने वाले राजेश कुशवाहा शहर से बाहर निजी काम करते हैं। अधिकांश समय बाहर ही रहते हैं। ओम नगर में उनके घर उनकी पत्नी और दो साल की बेटी परी रहती है और देखभाल के लिए एक रिश्तेदार रहता है। बुधवार को दोपहर एक बजे राजेश कुशवाहा की पत्नी कामकाज कर रही थी। बच्ची उनके पास ही खेल रही थी। अचानक उनकी नजर से बचकर दो साल की परी पहली मंजिल से दूसरी मंजिल की सीढ़ियों तक पहुंच गई। तभी सीढ़ियों पर चढ़ते समय उसका पैर फिसला और वह सीढ़ियों से लुढ़कते हुए नीचे आकर गिरी। उसकी जोर-जोर से रोने की आवाज सुनकर मां दौड़कर उसके पास पहुंची तो देखा कि उसके सिर से खून बह रहा था। यह देखकर बच्ची की मां घबरा गई। उसने खून बंद करने बच्ची के सिर पर कपड़ा लगाया और पड़ोसी को साथ लेकर सीधे एम्स पहुंची और उसे आपातकालीन कक्ष में दिखाया। उसकी गंभीर अवस्था को देखते हुए ड़ाक्टरों ने तुरंत उसका इलाज शुरू किया, लेकिन कुछ ही देर में बच्ची की सांसें थम गईं।

मां का रो-रोकर बुरा हाल

बच्ची की इलाज के दौरान मौत की जानकारी मिलते ही उसकी मां बदहवास हो गई और फूट- फूटकर रोने लगी। बच्ची के पिता को भी फोन पर इस दुर्घटना की जानकारी दे दी गई। पुलिस ने फिलहाल बच्ची की मां के बयान नहीं लिए हैं। बच्ची के पिता के आने के बाद पुलिस पूरे बयान दर्ज करेगी। फिलहाल मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close