भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम के विवादित अतिक्रमण अधिकारी कमल साकिब का टीकमगढ़ के पिता-पुत्र से विवाद हो गया है। नगर निगम के कर्मचारी ने जमकर हंगामा मचाया। उन पर मारपीट करने का भी लगाया गया है। जब उनकी हरकत को एक युवक ने वीडियों बनाकर कैमरे में कैद करने की कोशिश की तो कमर साकिब ने उसका मोबाइल छीनकर तोड़ने की कोशिश की। यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया। इस पूरे प्रकरण में हनुमानगंज थाना पुलिस की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। पुलिस ने पिता और पुत्र की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की, जब उलटा नगर निगम की कर्मचारी की शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर दोनों युवकों को थाने में बिठा लिया है।

हनुमानगंज पुलिस के अनुसार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाली कमर साकिब नगर निगम में अतिक्रमण अधिकारी हैं। वह रात में अपनी टीम को दूसरे स्थान पर रवाना कर बस स्टैंड पर मकबूल चाय की दुकान पर आए। इस समय दो युवक आए और बिना किसी कारण के उनसे झूमाझटकी करने लगे। पुलिस ने कमर की शिकायत पर दोनों पित्रा-पुत्र को थाने में बिठा लिया। पुलिस ने पिता और पुत्र की शिकायत पर फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की है।

दबंग ऐसा कर मोबाइल छीनने मारने तोड़ा

कमर साकिब पूर्व में काफी विवादित रहे हैं। टीकमगढ़ के दोनों लोगों उनकी हरकत को जब कैमरे से कैद करने लगे तो, कमर ने उनका कैमरा छीनकर मारने के लिए दौड़े। उनको अपने पद का ऐसा घमंड है कि कार पर अपने पद नाम की प्लेट दिखाकर कहा कि देख लो, हम कौन है। कमर पहले भी विवादों में रहे हैं। उन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान एमपीनगर में एक गर्भवती महिला के पेट पर लत मारने का आरोप भी लगा था। उसके बाद उनको अतिक्रमण शाखा से हटा दिया गया था, लेकिन तोड़तोड़ कर वह वापस आ गए।

पुलिस ने आखिरकार क्यों नहीं सुनी नौजवान की

इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस की कार्रवाई को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस ने जहां इस पूरे घटनाक्रम को लेकर कमर की शिकायत पर दो युवकों पर प्रकरण दर्ज कर उनको थाने में बिठा लिया, लेकिन इन दोनों टीकमगढ़ के युवकों की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

इनका कहना है

कमर साकिब की शिकायत पर मारपीट की धाराओं में आरोपित दो पर केस दर्ज हुआ है। मामला जांच में उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रामसनेही मिश्रा एएसपी

Posted By: Lalit Katariya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags