भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्रवार को रानी कमलापति स्टेशन पर एक महिला के साथ बड़ा हादसा आरपीएफ और जीआरपी के जवानों की सतर्कता से टल गया। दरअसल ट्रेन संख्‍या 12975 मैसूर-जयपुर एक्‍सप्रेस से उतरते समय एक महिला का पैर फिसल गया और वह प्लेटफार्म पर गिर पड़ी। उसे गिरता देख मौके पर मौजूद आरपीएफ के आरक्षक इंदर यादव और जीआरपी आरक्षक विक्रम तेजी से दौड़े और महिला को तुरंत ही प्लेटफार्म पर खींचते हुए उसे सुरक्षित बचा लिया। जवानों की तत्परता के कारण मौके पर बड़ी घटना होते हुए टल गई। घटना शुक्रवार शाम की है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

परिजनों को छोड़ने आई थी महिला

आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार महिला अपने कुछ परिजन को छोड़ने के लिए स्टेशन आई थी। परिजनों को ट्रेन में बिठाने के बाद महिला नीचे उतर ही रही थी कि तभी ट्रेन चलने लगी। इस ट्रेन का रानी कमलापति स्‍टेशन पर 02 मिनट का स्टापेज है। हड़बड़ाहट में महिला ने ट्रेन से नीचे उतरने का प्रयास किया तो फिसलकर प्लेटफार्म पर गिर पड़ी। यह दृश्‍य देख वहां मौजूद दोनों जवान तुरंत उसकी ओर लपके और उसे खींचते हुए ट्रेन से दूर किया। इस तरह जवानों की तत्‍परता की वजह से महिला हादसे का शिकार होने से बच गई।

डीआरएम ने की सराहना

दोनों जवानों द्वारा अपनी जान की परवाह किए बिना महिला को बचाने पर डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने उनकी सराहना की है। डीआरएम ने कहा कि इस तरह के कामों से लोगों को आरपीएफ व जीआरपी के प्रति भरोसा बढ़ता है। उन्होंने दोनों को भविष्य में भी इसी उत्साह, लगन और सतर्कता से कार्य करने के लिए प्रेरित करते हुए शुभकामनाएं दी हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close