Bhopal Railway News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। दीपावली पर घर जाने का प्‍लान है तो, पहले से टिकट कंफर्म करवा लो, वर्ना परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कंफर्म रेल टिकट को लेकर इन दिनों ट्रेनों में मारामारी चल रही है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने विशेष ट्रेनों को चलाने की घोषणा शुरू कर दी है। बीते 15 दिन में भोपाल से होकर अप-डाउन में 15 ट्रेनों को चलाने की घोषणा हो चुकी है। दीपावली के पहले तक इतनी ही और ट्रेनों की घोषणा की जानी है। ये सभी अलग-अलग रेल मंडलों से होकर शुरू होंगी, जो भोपाल से होकर गुजरेंगी। यात्रियों को इससे सहूलियत मिलेगी। उधर, दीपावली पर यात्रा के लिए कंफर्म टिकट मिल जाए, यह संभव नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि रेलवे एक के बाद एक ट्रेनों को निरस्त भी कर रहा है। ये ट्रेनें ट्रैक सुधार कार्यों के चलते निरस्त की जा रही हंै। हालांकि यात्री वेटिंग के टिकट पर यात्रा कर सकेंगे। यह तभी संभव होगा, जब वेटिंग के टिकट रेल काउंटरों से खरीदे होंगे। आनलाइन खरीदे जाने वाले वेटिंग टिकट, ट्रेन का चार्ट बनने के तुरंत बाद स्वत: निरस्त हो जाते हैं।

गोरखपुर से कोयंबटूर के बीच पांच ट्रिप चलेगी विशेष ट्रेन

भोपाल। भोपाल के रास्ते गोरखपुर से कोयंबटूर के बीच दोनों दिशाओं में पांच-पांच ट्रिप विशेष ट्रेन चलेंगी। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन 05303 गोरखपुर-कोयंबटूर एक्सप्रेस आठ अक्टूबर से पांच नवंबर तक प्रत्येक शनिवार को गोरखपुर स्टेशन से सुबह 8.30 बजे चलकर, रात 11.10 बजे भोपाल और तीसरे दिन शाम 5.25 बजे कोयंबटूर पहुंचेगी। ट्रेन 05304 कोयंबटूर-गोरखपुर एक्सप्रेस 11 अक्टूबर से आठ नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार को कोयंबटूर स्टेशन से तड़के 4.40 बजे चलकर, अगले दिन सुबह 6.30 बजे नागपुर, सुबह 11.50 बजे इटारसी, दोपहर 1.45 बजे भोपाल और तीसरे दिन तड़के 8.35 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

रेलवे के मुताबिक यह ट्रेन दोनों दिशा में खलीलाबाद, बस्ती, गोंडा, ऐशबाग, कानपुर सेंट्रल, उरई, विरांगना लक्ष्मीबाई, नागपुर, बल्लारशाह, वारंगल, खम्मम, विजयवाड़ा, तेनाली जंक्शन, ओंगल, नेल्लोर, गुडूर, पेराम्बूर, काटपाडी, जोलारपेट्टई, सलेम, इरोड एवं तिरुपुर स्टेशनों पर ठहराव लेकर चलेगी।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close