भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल से प्रयागराज और गोरखुपर जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग हैं। आसानी से कन्फर्म बर्थ नहीं मिल रहे हैं। कम से कम यात्रा के 15 दिन पूर्व रिजर्वेशन कराना पड़ रहा है। तत्काल में कन्फर्म टिकट मिलने की गुंजाइश तो है लेकिन सीमित बर्थ होने के कारण सभी यात्रियों को नहीं मिल पा रही हैं। वेटिंग की वजह इन दोनों ही शहरों के लिए सीमित ट्रेनों का चलना है। वहीं भोपाल से नई दिल्ली, चेन्नई, मुंबई जैसे शहरों के लिए कन्फर्म टिकट मिल रहे हैं। इन शहरों के लिए ट्रेनों की संख्या भी अधिक हैं। जिनमें दो—तीन ट्रेनों को छोड़ दिया जाए तो सभी ट्रेनों में आसानी यात्रा के एक सप्ताह पूर्व तक आसानी से कन्फर्म टिकट मिल रहे हैं। कुछ ट्रेनें तो ऐसी है जिनमें तुरंत भी कन्फर्म टिकट मिल जा रहे हैं।

दरअसल, रेलवे के आॅनलाइन पोर्टल से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल से प्रयागराज के लिए तीन ट्रेनें हैं। इनमें से 20 मई की स्थिति में दो ट्रेनों में वेटिंग है और एक में सीमित कन्फर्म टिकट है। यदि इन ट्रेनों में 13 मई की यात्रा करनी हो तो सभी में वेटिंग हैं। कामायनी एक्सप्रेस में तो जनरल के डिब्बे भर चुके हैं वेटिंग के भी टिकट नहीं मिल रहे हैं।

भोपाल से गोरखपुर के लिए पांच ट्रेनें हैं। 13 मई की स्थिति में सभी ट्रेनों में वेटिंग है। एक ट्रेन में तो नो रूम की स्थिति है। 20 मई की स्थिति में भी इस मार्ग पर सभी ट्रेनें भरी हुई हैं। केवल सीएसएमटी—गोरखपुर स्पेशल 01359 की स्लीपर श्रेणी को छोड़कर बाकी की श्रेणियों में सीटें उपलब्ध हैं।

चलती रहेंगी ट्रेनें

पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता राहुल जयपुरिया के मुताबिक जिन ट्रेनों को यात्री मिल रहे हैं। वे चलती रहेंगी, उन्हें बंद नहीं किया जाएगा। यात्री कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सुरक्षित तरीके से यात्रा करें।

Posted By: Lalit Katariya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags