भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। रातीबड़ स्थित फैथ क्रिकेट क्‍लब में खेली जा रही फैथ कप अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में फेथ ब्लू ने संकल्‍प के शानदार शतक (111 रन) की मदद से वीएस अकादमी को 119 रनों से पराजित किया। एक अन्‍य मुकाबले में एसीई अकादमी ने अर्पित गुप्‍ता के घातक गेंदबाजी (आठ विकेट) की मदद से अंकुर अकादमी को आठ विकेट से करारी मात दी।

आज का पहला मैच अंकुर अकादमी और एसीई के बीच खेला गया। इसमें अंकुर अकादमी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। कप्‍तान का यह फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम मात्र 47 रनों पर सिमट गई। इसमें ऐश्वर्या रावत ने 21 और लोहिताक्ष नेमा ने 10 रन का योगदान दिया। एसीई के अर्पित गुप्‍ता ने घातक गेंदबाजी करते हुए आठ विकेट चटकाए। जवाब में एसीई अकादमी ने 10.3 ओवर् में दो विकट के नुक्सान पर 48 रनों का विजयी लक्ष्य प्राप्‍त कर लिया। इसमें फरहान खान ने नाबाद 30 रनो की पारी खेली। अंकुर अकादमी के मयंक अवस्थी ने एक विकेट लिया।

संकल्‍प का शानदार शतक

दूसरे मुकाबले में मैच फेथ ब्लू ने पहले खेलते हुए 48 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाए। इसमें संकप्‍प पटोदिया ने 111 रनो की धमाकेदार पारी खेली। इसके अलावा कृष मल्होत्रा ने 56 , युवराज तोमर ने 41 और मयंक पटेल ने 37 रनो का योगदान दिया। वीएस अकादमी के आर्यन पांडेय और राजवीर वैध ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में वीएस अकादमी 215 रन ही बना सकी। वीएस अकादमी की तरफ से आर्य सूद ने 74 और कृष याग्निक ने 52 रनो का योगदान दिया। फेथ ब्लू की और से मयंक पटेल और अनिकेत वर्मा ने तीन-तीन विकेट चटकाए। फेथ ब्लू ने यह मैच 119 रनो से जीत लिया और साथ ही सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल मुकाबले आज

पहला सेमीफाइनल फेथ येलो वि.मयंक अकादमी

दूसरा सेमीफाइनल फेथ ब्लू वि. एसीई

Posted By: Lalit Katariya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस