भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पृथ्वीराज तोमर के धमाकेदार दोहरे प्रदर्शन (87 रन व एक विकेट) के दम पर टीम भोपाल ने डॉ.शफकत मोहम्मद खान अंडर-18 इंटर डिवीजन क्रिकेट टूर्नामेंट में नर्मदापुरम को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ मप्र ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भोपाल के प्रियांशु शुक्ला और युवराज गौर ने भी घातक गेंदबाजी कर तीन-तीन विकेट चटकाए।

होशंगाबाद में खेले गए मुकाबले में टीम भोपाल ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। नर्मदापुरम की टीम भोपाल के तेज गेंदबाजी आक्रामण का सामना नहीं कर सकी। प्रियांशु शुक्ला ने शरुआती झटके दिए। इससे नर्मदापुरम की टीम लड़खड़ा गई और 45.4 ओवर में 159 रन ही बना सकी। चिरंजीवी वालिया ने सर्वाधिक 37, चिराग टाक ने 34, आदर्श दुबे ने 24 व तनय जैन ने 20 रनों का योगदान दिया। भोपाल के प्रियांशु शुक्ला ने तीन-तीन, सार्थक सोनी, कप्तान अरहम अकील, पृथ्वीराज सिंह तोमर व प्रारब्ध मिश्रा ने 1-1 विकेट चटकाए। जवाब में टीम भोपाल ने आसानी से 31.3 ओवर में दो विकेट खोकर 160 रनों का विजयी लक्ष्य प्राप्त कर लिया। पृथ्वीराज तोमर ने 87, क्रिश मल्होत्रा ने 31, अरहम अकील ने नाबाद 16 व प्रारब्ध मिश्रा ने नाबाद 15 रनों की पारी खेली। पृथ्वीराज ने 75 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके व तीन छक्के की मदद से 87 रन बनाए। नर्मदापुरम के निखिल राजपूत व आर्यन देशमुख ने एक-एक विकेट हासिल किए। पृथ्वी मैन ऑफ द मैच बने।

यह प्रतियोगिता में टीम भोपाल की दूसरी जीत है, इसके पहले भोपाल ने ग्वालियर को 47 रनों से पराजित किया था। इस मुकाबले में भी पृथ्वीराज तोमर ने शानदार 97 रनों की पारी खेलकर भोपाल की जीत में अहम योगदान दिया था।

Posted By: Lalit Katariya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags