Bhopal Sports News : भोपाल। राजधानी में अपनी क्रिकेट क्षमता का परिचय दे रहे दिव्‍यांग क्रिकेटरों का शानदार प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी रहा। मेजबान मध्‍य प्रदेश ने आंध्र प्रदेश पर एक विकेट से रोमांचक जीता दर्ज कर उमंग व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट जीत लिया।

ओल्‍ड कैंपियन मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश ने टा़स जीतकर आंध्रप्रदेश टीम को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। आंध्रप्रदेश ने पहले खेलते हुए निर्धारित 15 ओवर में एक विकेट खोकर 109 रन ही बना सकी। पी गणेश ने 45 और एन शिवाशंकर ने 43 रनों की पारी खेली। पारी का एक मात्र विकेट अमित कुमार ने चटकाया। जवाब में मप्र को 110 रनों का विजयी लक्ष्‍य प्राप्‍त करने में पसीना बहाना पड़ा। रामविशाल जाटव ने 35 और शिव किशोर ने नाबाद 14 व राहुल टिलमार ने 19 रनों का योगदान दिया। इस जीत के साथ मप्र ने खिताब पर अधिकार जमाया। मैन ऑफ द मैच मलेश्वर ने तीन, पी प्रवीण कुमार ने दो, सागर कुमार व मलिकार्जुन ने एक एक विकेट प्राप्‍त किए। मैन ऑफ द सीरीज मध्यप्रदेश के अनिल सिंघानिया , बेस्ट बॉलर आंध्रप्रदेश के मल्लेश्वर, बेस्ट बैटमैन आंध्रप्रदेश के शिवशंकर रहे।

समापन अवसार पर विधायक पीसी शर्मा, निशक्तजन कल्याण के आयुक्त संदीप रजक, संयुक्त संचालक मनोज तिवारी, आरके सिंह (सामाजिक न्याय निशक्तजन कल्याण) ने पुरस्‍कार वितिरित किए। इस मौके पर उमंग गौरवदीप वेलफेयर सोसाइटी की संस्थापक दीप्ति पटवा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

यशोधन की घातक गेंदबाजी काम नहीं आई, अंकुर क्रिकेट अकादमी फाइनल में

भोपाल। अंकुर अकादमी ने विश्वास सारंग क्रिकेट अकादमी को हराकर सारंग बीडीसीए अंडर 14 इंटर क्लब लीग टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश‍ किया। यशोधान दुबे और तेजस पटेल की शानदार गेंदबाजी की लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं सकी।

रचना नगर स्थित मैदान पर खेले गए टूर्नामेंट में पहला सेमी फाइनल अंकुर क्रिकेट अकादमी और विश्वास सारंग क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया। अंकुर अकादमी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रनों का स्‍कोर खड़ा किया। इसमें अब्दुल्लाह नईम ने 55 रनों की पारी खेली। यशोघन दुबे ने 6 और तेजस पटेल ने 3 विकेट लिए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी विश्वास सारंग क्रिकेट अकादमी 80 रन ही बना सकी। नितिन व अनंत ने 3-3 विकेट लिए और यह मैच जीत लिया। यशोधन दुबे को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close