Bhopal Sports News:भोपाल। राजधानी की उभरती कराते खिलाड़ी 14 वर्षीय रुशा तांबत ने 26 से 29 नवंबर तक श्रीलंका के कोलंबो में आयोजित हो रही दक्षिण एशियाई कराते चैंपियनशिप में देश के लिए कांस्य पदक जीता। यह रुशा का अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर दूसरा पदक है। इससे पहले रुशा ने ब्रिटेन के बर्मिंघम में आयोजित 10वीं कामनवेल्थ कराते चैंपियनशिप 2022 में भाग लिया, जहां उन्होंने कांस्य पदक जीता। उन्होंने 2022 में 12वीं वर्ल्ड कराते चैंपियनशिपमें जो की तुर्की में आयोजित हुई थी वहा भाग लिया था । इसके अलावा उन्होंने 63वें और 64वें नेशनल स्कूल गेम्स में भी स्‍वर्ण पदक जीता है।

पदक जीतने के बाद उत्साहित रुशा ने कहा, "मैं अपने स्कूल के सेज इंटरनेशनल और सीएमडी संजीव अग्रवाल और पूरे सेज ग्रुप को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मेरे माता पिता और कोच कार्तिकेय के मागदर्शन व सहयोग दिया। केआइओ (कराते इंडियन ऑर्गनाइजेशन) के मेंटर शिहान भरत शर्मा ने मुझे इतना बड़ा मंच प्रदान करने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। इन सभी के सहयोग से आज मैं यह मुकाम पाने में सफल रही हूं। अपनी सफलता का पूरा श्रेय में कभी नहीं लें सकती ; मेरे जीवन में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने मुझे उस जगह तक पहुंचाने में मदद की है।

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अगर किसी को कराते में दिलचस्पी है, तो उन्हें इस अद्भुत खेल को सीखना शुरू कर देना चाहिए। हर एथलीट का लक्ष्य स्वर्ण पदक होता है, लेकिन यह सब टूर्नामेंट पर निर्भर करता है। मैं अब एशियन कराते चैंपियनशिप जो की उज़्बेकिस्तान में होने वाली है उसमे पदक जीतने की पूरी कोशिश करुंगी।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close