Bhopal Sports News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अरेरा प्रीमियर लीग इंटर हाउस क्रिकेट प्रतियोगिता गुरुवार को प्रारंभ हुई। पहले दिन सत्यमेव जयते हाउस और कपिल देव हाउस अपने अपने मुकाबले जीतकर जीत से शुरुआत की।

स्‍थानीय ओल्‍ड कैंपियन मैदान पर अंडर 14 ग्रुप में वन्दे मातरम् हाउस ने टास जीतकर पहले सत्यमेव जयते को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सत्यमेव ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 140 रन बनाए। सुजल लालवानी ने 48 रन, रुद्र तेनगुरिया 19 गेंदों पर 33 रन और शौर्य श्रीवास्तव ने 23 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली। होमी सोलंकी ने तीन विकेट लिए। जवाब में वन्दे मातरम् निर्धारित ओवर में आठ विकेट खोकर 121 रन ही बना सकी। देवांश चौरे और रुद्र ने दो दो विकेट लिए। रूद्र को मेन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

कृष्‍णा सरीन का हरफनमौला प्रदर्शन

दूसरा मैच अंडर 16 एज ग्रुप में कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी हाउस के बीच खेला गया। धोनी हाउस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए। वैष्णवी गुप्ता ने 47, रुद्र तेनगुरिया ने 20 और अर्जुन शुक्ला ने 18 रन का योगदान दिया। कपिल हाउस के अंश मिश्रा ने तीन और कृष्णा सरीन ने दो विकेट लिए। जवाब में कपिल हाउस ने चार विकेट खोकर 134 रन बना कर मैच जीत लिया। पीयूष सिंह ने 43, समर्थ शर्मा ने 22 और कृष्णा सरीन ने नाबाद 21 रन का योगदान दिया। धोनी हाउस के सिद्दांत शर्मा ने दो, अर्नव पुंढीर और आयुष तमोलिया ने एक एक विकेट लिए। कपिल हाउस के कृष्णा सरीन मेन आफ द मैच बने।

ध्रुवनारायण सिंह ने किया शुभारंभ

इससे पहले प्रतियोगिता का शुभारंभ भोपाल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ध्रुव नारायण सिंह ने किया। इस मौके पर सचिव रजत वर्मा, उपसंचालक खेल जोस चाको, कोषाध्‍यक्ष सीएस धाकड़, अविनाश पाठक, शांति जैन, अरेरा क्रिकेट अकादमी के मुख्य कोच सुरेश चैनानी, सचिव हेमंत कपूर, शांतनु शर्मा, मुकेश भटनागर, मानसिंह व सुरेश खडसे उपस्थित थे।

कार्तिक की गेंदबाजी से जीता उड़ान लायंस

भोपाल। उड़ान क्रिकेट अकादमी में कार्तिक की घातक (चार विकेट) गेंदबाजी से उड़ान लायंस ने उड़ान पैंथर्स को आठ विकेट से हराया। पैंथर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 21.2 ओवर में 94 रन पर आलआउट हो गाई। मनन ने 17, अक्षत ने 16 और आयुष ने 15 रानो का योगदान दिया । लायंस के कार्तिक मीणा ने शानदार गेंदबाजी करते हुये चार विकेट चटकाए। कार्तिक चोकसे ओर अर्जुन ने दो -दो विकेट लिए । जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी उड़ान लायंस ने 15ओवर में दो विकेट खो कर विजयी लक्ष्‍य प्राप्‍त कर लिया। ध्रुव ने नाबाद 37, और पारस ने नाबाद 27 रन की पारी खेली। पैंथर्स के सत्यम और अनय पराशर ने एक एक विकेट लिए। कार्तिक मीणा को प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close