Bhopal Suicide News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। गांधी नगर थाना इलाके की एक पॉश कालोनी में रहने वाले 16 वर्षीय किशोर ने गुरुवार रात घर में फांसी लगा ली। वह 11वीं का छात्र था। उसके पिता एयरपोर्ट में अधिकारी हैं। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिलने से फिलहाल खुदकुशी की वजह पता नहीं चल सकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि मकान नंबर-ए-63 एक्जोटिका कालोनी निवासी शिखर पुत्र संदीप यादव (16) कक्षा 11 वीं का छात्र था। गुरुवार रात को परिवार के साथ खाना खाने के बाद शिखर अपने कमरे में सोने चला गया था। शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे परिवार के लोग सोकर उठे तो शिखर को फांसी पर लटके देखा। उसने खिड़की में लगी लोहे की ग्रिल में तौलिया बांधकर फंदा लगा लिया था। पिता उसे फंदे से उतारकर पास के एक निजी अस्पताल ले गए। वहां चेक करने के बाद डॉक्टर ने शिखर को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। तलाशी के दौरान पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शिखर के पिता एयरपोर्ट अथारिटी में असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद पर पदस्थ हैं। परिवार में पत्नी, एक बेटी और बेटा शिखर था।

करंट लगने से मजदूर की मौत, मकान मालिक, ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज

गांधीनगर थाना पुलिस ने तीन सितंबर को अब्बास नगर में छत पर काम करते समय करंट लगने से हुई एक मजदूर की मौत के मामले में मकान मालिक और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक अब्बास नगर में आसमा अख्तर के मकान का काम चल रहा है। छत पर काम करने के लिए ठेकेदार रफीक उल्ला ने सुनील उर्फ माखन वाल्मिक (20) को लगा रखा था। तीन सितंबर को माखन को काम करने के लिए छत पर भेजा गया था। वहां से गुजर रही हाइटेंशन लाइन के संपर्क में आने से माखन बुरी तरह झुलस गया था। उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया था। वहां चेक करने के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। मामले की जांच में मकान मालिक और ठेकेदार की लापरवाही सामने आने पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा-304 (ए) के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local