Bhopal Suicide News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पत्नी से तलाक के बाद अवसाद में चल रहे युवक ने तालाब में कूदकर खुदकुशी कर ली। वह दो दिन पहले भी खुदकुशी के इरादे से तालाब के पास पहुंचा था। तब परिवार के लोग उसे समझा-बुझा कर घर ले आए थे। श्यामला हिल्स थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

श्यामला हिल्स थाना पुलिस के मुताबिक संदीप गुप्ता (40) प्रायवेट बिजली नगर कालोनी गोविंदपुरा में रहते थे। वह निजी काम करते थे। करीब पांच साल पहले उसका पत्नी से तलाक हो चुका है। पत्नी से तलाक होने के बाद वह मानसिक रूप से परेशान हो गए थे। परिजन उनका इलाज भी करवा रहे थे। शुक्रवार सुबह वह घर से बिना बताए निकले और गर्ल्‍स होस्टल के पीछे स्थित छोटे तालाब में कूदकर खुदकुशी कर ली। मौके पर पहुंचे गोताखोर शेख आसिफ ने अपने साथी की मदद से संदीप को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। साथ ही घटना के बारे में सभी थानों को सूचित किया था। इससे शव की पहचान संदीप गुप्ता के रूप में हो गई थी।

घर से लापता सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी का शव मिला

उधर, कटारा हिल्स थाना इलाके में रहने वाले रामचरण गौड़ (70) का शव शनिवार सुबह नहर से बरामद किया गया। वह सिंचाई विभाग से रिटायर हुए थे। वह एक सितंबर से लापता थे। थाने में उनकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। कटारा हिल्स थाना पुलिस के मुताबिक कटारा हिल्स निवासी रामचरण एक सितंबर को शाम चार बजे झागरिया जाने का कहकर घर से निकले थे। इसके बाद लापता हो गए थे। तलाश करने के बाद भी रामचरण का कुछ पता नहीं चला तो उनके पोते सनी गौड़ ने थाने में दादा की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। शनिवार सुबह करीब सात बजे प्राइड सिटी के पास से गुजरने वाली नहर की झाड़ियों में शव देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव बाहर निकाला तो मृतक की पहचान रामचरण गौड़ के रूप में हुई। पानी में पड़ा रहने के कारण शव गल चुका था। रामचरण के बेटे कमलसिंह ने पुलिस को बताया कि वह बटाई पर खेती करता है। पिता को पेंशन मिलती थी। इससे घर का गुजारा होता था। उसके पिता शराब पीने के आदी थे। वह अक्सर शराब पीने के लिए झागरिया जाते थे। संभवत: शराब के नशे में वह नहर में गिर पड़े थे। इस वजह से उनकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local