भोपाल। राजधानी में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। शुक्रवार शाम तेज बारिश से निचली बस्तियों में पानी भर गया और सड़कें लबालब हो गईं। पुराने शहर के सैफिया कॉलेज रोड, बाल विहार, लोहा बाजार, डीआईजी बंगला, अल्पना तिराहा, छोला, पुल पातरा और हबीबगंज अंडरब्रिज में पानी भर गया। इससे वाहन चालकों को निकलने में परेशानी हुई। वहीं, उपदेश नगर सहित कुछ निचली बस्तियों में पानी भरने की शिकायतें निगम अमले के पास पहुंचीं।

गांधी नगर के सरकारी स्कूल के सामने और जेपी अस्पताल में भी पानी भर गया। तेज हवा से आधा दर्जन स्थानों पर पेड़ गिरने की घटनाएं भी हुईं। इधर, बारिश के चलते तालाब ओवर फ्लो होने लगा, जिससे रात 11 बजे भदभदा के दो गेट और कलियासोत बांध के तीन गेट खोले गए। अधिकारियों के अनुसार इस सीजन में भदभदा के 23वीं बार गेट खोले गए ह

लाइन चोक होने से जेपी अस्पताल में पीछे से आया पानी

जेपी अस्पताल के प्राइवेट वार्डों व गैलरी में शुक्रवार शाम को तेज बारिश के चलते पानी भर गया। वार्डों के पीछे पानी की निकासी के लिए बनी नाली बंद होने की वजह से उल्टा पानी प्राइवेट वार्ड की तरफ आ गया। इस वजह से मरीजों व परिजनों को बाहर निकलने में परेशानी हुई। यहां पर छह प्राइवेट वार्ड एक कतार में हैं। दो अलग हैं। तेज बारिश के चलते शुक्रवार को पानी भर गया। करीब दो घंटे की बारिश में पहले तो वार्डों की गैलरी में पानी भरा। इसके बाद वार्डों में भी थोड़ा-थोड़ा पानी भर गया। अस्पताल के कर्मचारियों ने छोटी मोटर व बाल्टी से पानी निकाला।

तेज बारिश के दौरान कई क्षेत्रों में गुल हुई बिजली

शहर में शुक्रवार शाम से तेज बारिश शुरू हो गई थी। इसके कारण रोहित नगर, अवधपुरी क्षेत्र, शाहपुरा, गुलमोहर, पुराने भोपाल के कई क्षेत्र, डीआईजी बंगला, इंद्रपुरी समेत कई क्षेत्रों में बिजली सप्लाई बंद हो गई थी जो बारिश थमने के बाद बहाल हुई। रहवासियों ने बताया कि बिजली सप्लाई बंद हुई तो टोल फ्री नंबर 1912 व्यस्त हो गया, शिकायत दर्ज नहीं हुई। बता दें कि जब भी बिजली सप्लाई प्रभावित होती है तो कॉल सेंटर के नंबर व्यस्त बताते हैं।

आज वैशाली नगर समेत कई क्षेत्रों में बंद रहेगी बिजली सप्लाई

शहर के वैशाली नगर समेत कई क्षेत्रों में शनिवार को मेंटेनेंस के चलते बिजली सप्लाई कुछ घंटे के लिए बंद रहेगी। बिजली कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक वैशाली नगर, हर्षवर्धन नगर, पलकमति पार्क से लेकर बीजासेन नगर सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक, शंकर नगर, कल्याण नगर, शिव नगर क्षेत्र में सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक, अहमदपुर, आदर्श नगर, शेल परिसर, शिव शक्ति, निरूपम फेस-1, बर्फानी धाम, चिनार फोरचून सिटी, साधना इन्क्लेव से लेकर अगरोहा तक सुबह 9.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक, शिखर प्लाजा, भैंसाखेड़ी, नई बस्ती भैंसाखेड़ी क्षेत्र में सुबह 9.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक और सर्वधर्म सी सेक्टर, कावेरी कॉलोनी, जेके टाउन, बीमाकुंज क्वालिटी होम क्षेत्र में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेंगे।

Posted By: Saurabh Mishra

fantasy cricket
fantasy cricket