भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल से बिलासपुर के बीच चलने वाली भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस शनिवार से 31 जनवरी तक 10 दिन नहीं चलेगी। हमसफर एक्सप्रेस को भी एक-एक दिन के लिए निरस्त किया जाएगा। यह ट्रेन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से संतरागाछी के बीच चलती है। दोनों को बिलासपुर रेल मंडल में चल रहे पटरी जोड़ने के कामों के चलते निरस्त किया है। ट्रेन 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 22 से 30 जनवरी तक और ट्रेन 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस 23 से 31 जनवरी तक निरस्त रहेगी। ट्रेन 22169 रानी कमलापति-संतरागाछी सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 26 जनवरी को और ट्रेन 22170 संतरागाछी-रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 27 जनवरी को निरस्त रहेगी।

24 जनवरी को नहीं चलेगी भोपाल-आंबेडकर नगर एक्सप्रेस

भोपाल से इंदौर के आंबेडकर नगर स्टेशन के बीच चलने वाली भोपाल-आंबेडकर नगर एक्सप्रेस 24 जनवरी को नहीं चलेगी। इसी दिन दाहोद से भोपाल के बीच चलने वाली दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस भी भोपाल नहीं आएगी। इस ट्रेन को दाहोद से उज्जैन के बीच ही चलाया जाएगा। रेलवे ने सुजालपुर-काला पीपल स्टेशनों के बीच ब्लाक लिया है जिसके कारण दोनों ही ट्रेनों को निरस्त किया है।

रेलवे लौटा रहा पूरा किराया

रेलवे जिन ट्रेनों को निरस्त कर रहा है उनमें टिकट बुक कराने वाले रेल यात्रियों को पूरा किराया लौटा रहा है। आनलाइन टिकट बुक कराने वाले रेल यात्रियों को स्वत: उनके खाते में किराए की राशि दी जा रही है। रेल काउंटरों से टिकट खरीदने वाले रेल यात्रियों को काउंटर से ही किराया लेना पड़ रहा है। इसके अलावा निरस्त की जाने वाली ट्रेनों की सूचना रेलवे की तरफ से मैसेज करके दी जा रही है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local