भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को नंबर वन सरकार बताया है। मध्य प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की गुरुवार को पहली बैठक को वर्चुअल रूप से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चाहे गेहूं उपार्जन की बात हो या किसान कल्याण की, शिवराज सरकार ने सबसे बेहतर काम किया है। शिवराज सरकार ने कोरोना में अनाथ हुए बच्चों की शिक्षा से लेकर पेंशन तक की चिंता की है। शिवराज सरकार ने प्रदेश को कई मामलों में देश का नंबर वन राज्य बना दिया है। वहीं, समापन सत्र में प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव ने प्रदेश में नेतृत्व में बदलाव की अटकलें खारिज कर दीं।

नड्डा ने कहा कि देश में अगर कोई किसानों का सबसे बड़ा हितैषी है तो वह प्रधानमंत्री मोदी हैं और किसान हित के निर्णयों को लागू करने वाला कोई मुख्यमंत्री है, तो वह शिवराज सिंह हैं। पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह बात जनता तक पहुंचानी चाहिए। कार्यसमिति को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव, सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश सहित कई नेताओं ने संबोधि‍त किया। इस वर्चुअल बैठक में 57 स्थानों से नेताओं ने भाग लिया। इनमें केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एवं वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधि‍या केंद्रीय कार्यालय में उपस्थित थे।

भाजपा में इंटरनेट मीडिया की खबरों से मुख्यमंत्री नहीं बदले जाते-राव

समापन सत्र में प्रदेश प्रभारी पी. मुरलीधर राव ने कहा कि मध्य प्रदेश, कर्नाटक या उत्तर प्रदेश जैसे किसी भी राज्य में मुख्यमंत्री बदलने के बारे में पार्टी में कहीं भी कोई चर्चा नहीं हुई है। भाजपा में इंटरनेट मीडिया की खबरों से मुख्यमंत्री नहीं बदले जाते हैं। भाजपा संगठनात्मक पार्टी है और यहां संगठन से ही चीजें तय होती हैं। राव ने चेतावनी भी दी कि पार्टी में कोई भी ऐसा कोई कृत्य न करे, जिससे पार्टी का नुकसान हो। उनका इशारा नेतृत्व परिवर्तन करने के लिए लॉबिंग करने वाले नेताओं की ओर था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब वंशवाद, परिवारवाद है जबकि हमारी पार्टी आंतरिक लोकतंत्र से युक्त है। कांग्रेस का पतन शुरू हो चुका है और ये कभी रुकेगा नहीं।

समापन सत्र में पार्टी नेताओं ने कहा

भाजपा कार्यसमिति सदस्य अपनी बहुआयामी भूमिकाओं का निर्वाह करके पार्टी संगठन को सुदृढ़ बना सकते हैं, वहीं वे संगठन के कार्यक्रमों तथा सरकार की विभिन्न योजनाओं की मॉनीटरिंग कर उन्हें जमीन पर उतारने का काम भी कर सकते हैं।

- शिवप्रकाश, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री

सत्ता-संगठन दोनों आदर्श बनें मध्य प्रदेश के बारे में कहा जाता है कि यहां एक आदर्श संगठन है। हम श्रद्घेय कुशाभाऊ ठाकरे की परंपरा से आने वाले कार्यकर्ता हैं। इसलिए हमारी जवाबदारी है कि मध्य प्रदेश की सरकार और संगठन को आदर्श उदाहरण बनाकर देश को दिखाना है।

- शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags