भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा दिल्ली में हैं। वे वहां केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे और उपचुनाव के परिणामों को लेकर भी चर्चा की जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष के दिल्ली दौरे से चर्चा है कि जल्द ही पार्टी के प्रदेशस्तरीय संगठन का विस्तार किया जाएगा।

बताया गया है कि शर्मा संगठन विस्तार को लेकर शीर्ष नेतृत्व से चर्चा करेंगे। यह विस्तार काफी समय से लंबित है। इसमें शामिल किए जाने वाले नए चेहरों पर शीर्ष नेतृत्व मुहर लगा सकता है। इसके अलावा उपचुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर भी चर्चा की जाएगी। उपचुनाव के नतीजे भाजपा के पक्ष में रहे हैं, लेकिन जिन सीटों पर परिणाम अपेक्षानुरूप नहीं रहे, वहां के लिए जिम्मेदारी तय की जा सकती है।

प्रशिक्षण की तैयारी

भाजपा के जिला अध्यक्षों को 19 नवंबर को भोपाल बुलाने की तैयारी है। इसमें इन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि संगठन स्तर पर एक बार फिर पार्टी की रीति-नीतियों से उन्हें अवगत कराया जा सके। ये जिला अध्यक्ष बाद में जिलास्तर की अन्य इकाइयों को प्रशिक्षित करेंगे। इस प्रशिक्षण वर्ग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी जिला अध्यक्षों को मार्गदर्शन दे सकते हैं।

अगला चुनाव भाजपा से लड़ने की इच्छुक बसपा विधायक

बहुजन समाज पार्टी की विधायक रामबाई ने अगला चुनाव भाजपा से लड़ने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि मंत्री भूपेंद्र सिंह और गोविंद सिंह राजपूत ने भाजपा में शामिल होने का आदेश दिया है। इनका आदेश मानकर अगला चुनाव भाजपा से लड़ूंगी। मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी को मालूम है कि ये मुझे मंत्री नहीं बनाएंगे, लेकिन मुझे भूपेंद्र सिंह और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की जुबान पर भरोसा है। मुझे निगम-मंडल में मंत्री दर्जा मिल सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की तारीफ करते हुए रामबाई ने कहा कि उनके कार्यकाल का अहसान जिंदगीभर नहीं भूल सकती। सरकार कांग्रेस की हो या भाजपा की, मेरे काम नहीं रुकते। मालूम हो, पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बसपा ने रामबाई को पार्टी से निलंबित कर रखा है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस