Oxygen Supply in MP: भोपाल/सागर/बीना, नवदुनिया प्रतिनिधि। बीना में औद्योगिक क्षेत्र रिफाइनरी के पास बनाए जा रहे 1000 बिस्तर के कोविड अस्पताल का रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने निरीक्षण किया। इस दौरान पेट्रोलियम मंत्री ने घोषणा की कि रिफाइनरी के ऑक्सीजन प्लांट से न सिर्फ कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई होगी, बल्कि बॉटलिंग प्लांट बनाकर प्रदेश के अन्य जिलों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय पेट्रोलिमय मंत्री के साथ दोपहर 12:15 बजे हैलीकॉप्टर से रिफाइनरी पहुंचे। कोविड अस्पताल के पास लगाए गए नक्शा के माध्यम से अधिकारियों ने उन्हें अस्पताल के बारें बिंदुबार जानकारी दी। पूरा मैप समझने के बाद वह ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करने रवाना हो गए। करीब 20 मिनट तक उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इसके बाद प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह, नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह सहित रिफाइनरी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 20 मई तक पहले अस्पताल तैयार कर मरीजों का इलाज शुरू करने के निर्देश दिए। इस दौरान पेट्रोलियम मंत्री ने रिफाइनरी के बाहर बनाए जा रहे बॉटलिंग प्लांट से प्रदेश के अन्य जिलों में जंबू सिलेंडर की मदद से ऑकसीजन सप्लाई की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में रिफाइनरी से पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मिलना बड़ी सफलता है।

उन्होंने प्रदेश सरकार के साथ रिफाइनरी के पास कोविड अस्पताल तैयार करने का सुझाव देने वाले अधिकारियों की प्रशंसा की। इसके अलावा कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए अहम सुझाव दिए। मीटिंग खत्म होने के बाद दोपहर करीब 2:15 बजे मुख्यमंत्री, पेट्रोलियम मंत्री के साथ वापस भोपाल रवाना हो गए।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags