भोपाल। (नवदुनिया प्रतिनिधि)। रक्षाबंधन पर पर्यावरण संरक्षण के प्रति बड़ा संदेश देने के लिए एक भाई 200 किमी दूर अपनी बहन से राखी बंधवाने के लिए साइकिल से जा पहुंचा। भाई ने साइकिल से भोपाल से इंदौर तक का सफर 12 घंटे में पूरा किया। रास्तेभर भाई ने लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने का वादा भी लिया। भोपाल के चूना भट्टी निवासी सुनील शर्मा साइकिलिस्ट हैं और कई अवसरों पर हजारों किमी का सफर साइकिल से पूरा कर चुके हैं। घर में दो कारें एवं मोटरसाइकिलें होने के बाद भी उन्होंने अबकी बार रक्षाबंधन पर बहन के घर साइकिल से जाने की ठानी। फिर क्या था सोमवार सुबह उन्होंने सफर शुरू किया और करीब 12 घंटे में इंदौर के एयरपोर्ट रोड स्थित बड़ी बहन विनीता व्यास के घर जा पहुंचे। रात में उन्होंने राखी बंधवाई। उन्होंने बताया कि वापस भी वे साइकिल से ही लौटेंगे।

नदियां और प्रकृति के नजारे देखे

साइकिलिस्ट सुनील ने बताया कि साइकिल से किए गए 12 घंटे के सफर के दौरान नदियां एवं प्रकृति के नजारे देखे। करीब 50 किमी तक बारिश भी होती रही। सुनील ने रास्ते में लोगों को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया। साथ ही तंदुरुस्त रहने के लिए साइकिल चलाने के लिए भी प्रेरित किया।

बहनों से दूर दवा कारोबारी ने नर्स से बंधवाई राखी

थोक दवा कारोबारी सुनीलकुमार गुप्ता कोरोना संक्रमित हैं और चिरायु अस्पताल में भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं। इस कारण रक्षाबंधन पर वे अपनी दोनों बहनों से दूर रहे। सूनी कलाई पर राखी न बंधी होने का रक्षाबंधन पर पूरे दिन मलाल रहा, लेकिन यहां उन्हें एक और बहन मिल गई। नर्स शर्मिला ने मंगलवार को उन्हें राखी बांधी। सुनील ने जिंदगीभर भाई का फर्ज निभाने और सुरक्षा करने का वचन दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020