भोपाल। CAA Protest नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बगैर अनुमती रैली, धरना और प्रदर्शन करने वालों से अब पुलिस सख्ती से निपटेगी। पुलिस के आला अफसरों ने सख्ती के संकेत दे दिए हैं कि अब शहर में बिना अनुमती किसी ने भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ या समर्थन में कोई भी आयोजन किया खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। पुलिस ने इस कड़ी में बिना अनुमति विरोध प्रदर्शन करने पर टीटीनगर, तलैया और जहांगीराबाद में रैली के आयोजनकर्ताओं सहित करीब 500 लोगों के खिलाफ रविवार एफआईआर दर्ज की है।

बता दें कि लोगों की सुरक्षा और आए दिन शहर में नागारिक ता संशोधन

कानून को लेकर प्रदर्शन के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। साथ ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बगैर अनुमती के लोग सड़कों पर कभी भी किसी भी स्थान पर समर्थन और विरोध में रैली, धरना और नारेबाजी कर रहे थे। हालांकि पुलिस ने शहर में कुछ स्थानों पर धारा 144 भी लगा रखी है। इसके बाद भी प्रदर्शनकारी पुलिस और प्रशासन के निर्देशों की लगातार अवहेलना कर रहे थे। इसलिए अब पुलिस को सख्त होना पड़ रहा है। अब पुलिस बिना अनुमति के कोई भी सीएए के विरोध व समर्थन में प्रदर्शन किया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी। गौरतलब है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार नागरिक संशोधन कानून का विरोध कर रही है और इसे प्रदेश में लागू नहीं करने की घोषणा की है।

तीन स्थानों पर दर्ज हुई एफआईआर

- नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बगैर अनुमति रैली व प्रदर्शन करने पर रविवार को पुलिस ने जहांगीराबाद, तलैया और टीटीनगर में तीन अपराधिक प्रकरण किये दर्ज हैं। जिंसी से इकबाल मैदान तक बगैर अनुमति रैली निकालकर प्रदर्शन करने वाले आरोपित मोहसिन, माहरुख व अन्य करीब 100 महिला-पुरुष के खिलाफ थाना जहांगीराबाद में एफआईआर दर्ज की गई है।

- बिना अनुमति इक़बाल मैदान में सभा कर प्रदर्शन करने पर थाना तलैया में आरोपित तारिक़, मूसा अहमद, मोहम्मद समीर, मोहम्मद आसिफ़ एवं अन्य करीब 200 से 250 महिला और पुरूष खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

- बगैर अनुमति रैली निकालकर, चक्काजाम करने पर थाना टीटीनगर में आरोपित माहरुख, मोहसिन, याक़ूब व अन्य करीब 100 से150 महिला और पुरूष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

इनका कहना है

बिना अनुमति के सीएए के विरोध या समर्थन कोई प्रदर्शन करेगा। पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। - इरशाद वली, डीआईजी

Posted By: Nai Dunia News Network