MP Panchayat Chunav 2022 Voting: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के अंतिम चरण का मतदान शुक्रवार को कराया जाएगा। बुधवार को दोपहर तीन बजे से प्रचार पर प्रतिबंध लग गया। चुनाव 39 जिलों में होगा। मतदान के ठीक बाद मतदान केंद्र स्तर पर मतगणना प्रारंभ होगी लेकिन परिणामों की घोषणा नहीं की जाएगी। पंच, सरपंच और जनपद सदस्य के परिणाम 14 जुलाई को एक साथ घोषित किए जाएंगे। जबकि, जिला पंचायत सदस्य पद के परिणाम 15 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।

तीसरे चरण में 242 जिला पंचायत सदस्य, एक हजार 916 जनपद सदस्य, छह हजार 408 सरपंच और 22 हजार 451 पंच पद के लिए मतदान होगा। मतदान सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक 20 हजार 606 मतदान केंद्रों पर होगा। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस और सशस्त्र बल के जवान तैनात किए गए हैं।

68 हजार 429 निर्विरोध निर्वाचित

तीसरे चरण के लिए आरक्षित पदों में 68 हजार 429 स्थानों पर निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। इसमें जिला पंचायत सदस्य का एक, जनपद पंचायत सदस्य के 39, सरपंच के 174 और 68 हजार 216 पंच पद के लिए प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। जबकि, सरपंच के 25 और 14 हजार 699 पंच पद के लिए कोई नामांकन पत्र ही प्राप्त नहीं हुआ। इन पदों के लिए छह माह बाद फिर चुनाव कराया जाएगा।

इन जिलों में होगा मतदान

राजगढ़, रायेसन, सीहोर, विदिशा, खरगोन, खंडवा, धार, आलीराजपुर, बड़वानी, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडौरी, कटनी, उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगरमालवा, मंदसौर, सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, रीवा, सिंगरौली, सीधी, सतना, नर्मदापुरम, बैतूल, शहडोल, अनूपपुर, भिंड, श्योपुर और मुरैना ।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close