- सीएम का पुतला दहन होने की संभावना को देख चंचल चौराहे पर भारी पुलिस बल तैनात

संत हिरदाराम नगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कांग्रेस ने हाथों में काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया। पुलिस को सूचना मिली थी कि कांग्रेसी प्रदर्शन के बीच में ही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का पुतला दहन कर सकते हैं। इसी कारण चंचल चौराहे पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुतला दहन नहीं किया गया।

कांग्रेस नेता मंगलवार को गांधी प्रतिमा स्थल पर एकत्रित हुए। जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता त्रिलोक दीपानी ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या कर सरकार बनाई है। ऐसी सरकार को बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। पूर्व पार्षद अशोक मारण एवं माधु चांदवानी ने कहा कि नैतिकता की बात करने वाले भाजपा नेता चुप बैठे हैं। कांग्रेस नेता हाथों में तख्तियां लिए हुए थे। इस पर लिखा भाजपा की यह सरकार खरीदे हुए विधायकों की सरकार है। प्रदर्शन में ब्लाक अध्यक्ष नानक चंदनानी, भरत आसवानी, विनोद राय एवं घनश्याम लालवानी भी शामिल हुए।

पुतला दहन नहीं, काले गुब्बारे छोड़े

पुलिस को सूचना थी की कांग्रेसी सीएम का पुतला दहन कर सकते हैं। इस कारण यहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंच गए लेकिन पुतला दहन नहीं किया गया। कांग्रेसियों ने मौके की नजाकत को देखते हुए काले गुब्बारे छोड़कर शिवराज विरोधी नारे लगाए। प्रदर्शन में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल हुईं।

फोटो- कांग्रेस ने काले गुब्बारे छोड़कर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

---

बिजली बिलों में गड़बड़ी से परेशान हो उपभोक्ता

- बिल कम राशि के आ रहे हैं, जमा करते समय मांगी जा रही है अधिक राशि

संत हिरदाराम नगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बिजली बिलों ने बैरागढ़वासियों की कमर तोड़ दी है। बिलों में गड़बड़ी से उपभोक्ता खासे परेशान हैं। घरों और दुकानों पर बिल कम राशि के पहुंच रहे हैं लेकिन जमा करते समय अधिक राशि की मांग की जा रही है।

लॉकडाउन के समय से उपभोक्ता अधिक बिल आने की शिकायत करते आ रहे थे लेकिन बिजली कंपनी के दफ्तर में शिकायतों का त्वरित समाधान नहीं हो पा रहा था। लगातार शिकायतों को देखते हुए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने एई भारतसिंह का तबादला कर दिया लेकिन इससे भी समस्या का स्थाई हल नहीं निकल सका है। हाल ही में कई ऐसे मामले आए जब घर पर 500 रुपये का बिल पहुंचा और जमा करते समय एटीपी मशीन आपरेटर ने कहा कि आपका बिल 750 रुपये है।

मशीन पर पहुंचते ही परेशानी शुरू

कई उपभोक्ता घर आए बिल की राशि लेकर जमा करने पहुंच रहे हैं। कतार में लंबा इंतजार करने के बाद जब उनकी बारी आती है तो अधिक राशि की मांग की जाती है। उपभोक्ताओं को वापस लौटना पड़ रहा है। ए न्यू 12 निवासी कमल टिलवानी ने बताया कि उनका बिल 223 रुपये आया था। एटीपी मशीन पर बताया गया कि आपको 584 रुपये जमा करने पड़ेंगे। ऑनलाइन बिल जमा नहीं हो रहा था। नागरिकों का कहना है कि एफ वार्ड स्थित बिजली कंपनी के दफ्तर में उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। कांग्रेस नेता नरेश ज्ञानचंदानी ने बिल अधिक आने पर चिंता प्रकट की है। उन्होंने कहा है कि समाधान न हुआ तो प्रदर्शन करेंगे।

वर्जन-

पुराने डाटा के कारण दिक्कत हुई है

कुछ समूह के बिलों में इस तरह की शिकायत आई है। पुराना डाटा दर्ज होने के कारण बिलों में अंतर आया है। हम उपभोक्ताओं से ऑनलाइन बिल प्राप्त करने की सलाह दे रहे हैं। ऑनलाइन बिलों में सही राशि दर्ज है। बिलों में सुधार भी किया जा रहा है।

- नवनीत श्रीवास्तव, प्रबंधक मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

फोटो- ए न्यू 12 में एक उपभोक्ता के पास 223 रुपये का बिल पहुंचा। जमा करने गए तो 584 रुपये देने पड़े।

----

सेन समाज के चुनाव में कृष्णा कुमार सेन अध्यक्ष निर्वाचित

संत हिरदाराम नगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सेन समाज बैरागढ़ के चुनाव प्रदेशाध्यक्ष हीरालाल श्रीवास की मौजूदगी में हुए। कृष्णा कुमार सेन को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। शहीद हेमू कालानी शासकीय बालक हाईस्कूल मैदान पर आयोजित बैठक में अनेक मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। समाज के बाकी पदाधिकारियों की घोषणा बाद में की जाएगी। बैठक में अजय सेन, शंकर पंवार, महेश सेन, योगेश सेन, राजेश सेन सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

----

साधु वासवानी कॉलेज में हुआ वेबिनार, नए नियमों पर चर्चा

संत हिरदाराम नगर। नेशनल असिस्मेंट एंड एक्रीडिटेशन (एनएएसी) की ओर से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता एवं नए नियमों पर चर्चा के लिए साधु वासवानी कॉलेज में वेबिनार का आयोजन किया गया। समन्वयक डा. मधुलिकासिंह ने वेबिनार के महत्व पर प्रकाश डाला। वक्ता डा. अनुराधासिंह, डा. ऋ षि सक्सेना आदि ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में हुए नए बदलाव एवं नियमों पर प्रकाश डाला। साधु वासवानी शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष इंजीनियर दयालदास डेटानी ने कहा कि समय के साथ बदलाव प्रकृति का नियम है। हमें नई तकनीक से जुड़ना चाहिए। महासचिव राजेंद्र मनवानी वेबिनार ने वक्ताओं का स्वागत किया। वेबिनार सचिव डा. मनी छुगानी एवं सुमन मलिक ने सभी का आभार प्रकट किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना