सिटिजन लाइब्रेरी में कल होगा आयोजन

भोपाल। नवदुनिया रिपोर्टर

द ऑप्टिमिस्ट सिटिजन की ओर से 18 जनवरी को सिटिजन लाइब्रेरी का आयोजन किया जाएगा। सिटिजन लाइब्रेरी, एक ऐसा पुस्तकालय है जहां पाठक 'मानव पुस्तकों' को सुनने आते हैं। शहर के कुछ ऐसे प्रख्यात लोग, जिनके जीवन में विविध और प्रेरणादायक अनुभव रहें हैं, उन्हें पुस्तकालय आमंत्रित किया जाता है। एक निश्चित समय के लिए, पाठक या दर्शक उनसे सवाल पूछ सकते हैं और उनकी कहानियों को सुन सकते हैं। इस लाइब्रेरी में आने वाले वक्ता या मानव पुस्तक अपने जीवन के सफर के कुछ ऐसे पहलु सुनाते हैं, जो आम तौर पर अनसुनी रहती हैं। यह द ऑप्टीमिस्ट सिटिजन द्वारा आयोजित सिटिजन लाइब्रेरी का दूसरा संस्करण है। पिछले साल इसके पहले संस्करण की तरह, इस संस्करण में भी कुछ अनोखे और प्रख्यात व्यक्तियों को मानव पुस्तकों के रूप में आमंत्रित किया गया है। इस संस्करण में सिटिजन लाइब्रेरी के छह वक्ता हैं।

यह होंगे वक्ता

- निर्मला शर्मा- सिरेमिक आर्टिस्ट, जिन्होंने 1994 में अपने बेटे को खो दिया था जब वह जम्मू और कश्मीर में तैनात रहते हुए आतंकवादियों से लड़ रहे थे।

संजीव श्री- फ्लेमेंको आर्टिस्ट, जिसका जीवन एक लड़ाकू पायलट बनने के सपने से एक फ्लेमेंको आर्टिस्ट बनने तक के रोलर कोस्टर सवारी जैसा रहा है।

- सीएस पी बिट्टू शर्मा- एक महिला पुलिस अधिकारी, जो एक ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट और जूडो में एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता भी हैं, जिन्होंने एक ऐसे सीरियल किलर को पकड़ा,जिसके नाम पर 33 हत्याएंदर्ज थी।

सलीम सांपवाले- जिन्हें भोपाल शहर में सांप पकड़ने के कौशल के लिए जाना जाता है। इस सिटिजन लाइब्रेरी में सलीम जी अपने इस अनोखे प्रोफेशन के कुछ अनोखे पल को श्रोताओं के बीच सांझा करेंगे।

- गौरांशी शर्मा- 12 वर्षीय मूकबधिर लड़की, जिसने विश्व युवा बधिर बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

- वर्षा वर्मन- 25 वर्षीय हार्वर्ड स्नातक और एक भारतीय खेल शूटर, जो 2014 में एशियाई खेलों में पदक जीतने वाली मप्र की पहली खिलाड़ी रह चुकी हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket