भोपाल (राज्य ब्यूरो)। ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) आरक्षण के बगैर चुनाव कराने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पैदा हुई स्थिति पर विचार करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है। बैठक शनिवार शाम सात बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी। इसके लिए गुरुवार देर रात सभी मंत्रियों को मुख्यमंत्री कार्यालय से संदेश भेजा गया। सूत्रों के मुताबिक सरकार भी यह मानकर चल रही है कि नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव अब जल्द होंगे। इसके संकेत मुख्यमंत्री भी पार्टी पदाधिकारियों को दे चुके हैं। संगठन स्तर पर चुनाव की तैयारी भी शुरू हो गई हैं। पार्टी ओबीसी आरक्षण के मुद्दे को जनता के बीच लेकर जाएगी। इसकी कार्ययोजना तैयार की जा रही है। चुनाव की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्री, मंत्रियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

कैबिनेट के बाद भी की थी चर्चा

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कैबिनेट के बाद मंत्रियों के साथ ओबीसी आरक्षण और चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की थी। इसमें सभी मंत्रियों को सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार आवेदन दायर करने की तैयारी के बारे में बताया गया था। साथ ही चुनाव के लिए प्रभार और गृह जिले में जुटने के निर्देश दिए गए थे।

मतपत्र मुद्रण की तैयारी के निर्देश

उधर, राज्य निर्वाचन आयोग ने सरकारी प्रेस को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतपत्र मुद्रण की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए कागज का इंतजाम करके रखने और समय पर मतपत्र की पूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। कलेक्टरों को भी इस संबंध में निर्देश वीडियो कांफ्रेंसिंग में राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने गुरुवार को दिए थे।

प्रधानमंत्री आवास शहरी के हितग्राहियों को सीएम कराएंगे गृह प्रवेश

नगरीय निकाय चुनाव की संभावना को देखते हुए 17 मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री आवास शहरी के हिताग्रहियों को गृह प्रवेश कराएंगे। साथ ही छह सौ करोड़ रुपये इस दिन हितग्राहियों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित किए जाएंगे। कार्यक्रम कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में चार बजे प्रस्तावित किया गया है।

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों का अवकाश निरस्त

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तैयारियों के लिए आयोग के अधिकारियों का अवकाश निरस्त कर दिया है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे शनिवार और रविवार को अनिवार्य रूप से कार्यालय में उपस्थित रहें।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local