कांग्रेस ने कहा कि मंत्रियों और भाजपा नेताओं के बिगड़े बोल पर लगाम लगाए सरकार

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह द्वारा सवर्ण समाज की महिलाओं को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणी पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। पार्टी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि वे मंत्रियों और भाजपा नेताओं के बिगड़े बोल पर लगाम लगाएं और मंत्री को विवादित बयान पर माफी मांगने के लिए निर्देश दें, हालांकि मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत में अपने बयान पर खेद जताया है।उन्‍होंने कहा कि उनके बयान से यदि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची तो मैं माफी मांगता हूं, लेकिन मैंने किसी समुदाय को नीचा नहीं दिखाया।

इससे पहले विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि यह पहली घटना नहीं है जब भाजपा के मंत्री के बिगड़े बोल सामने आए हों। इसके पहले पार्टी के प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव कह चुके हैं कि उनकी एक जेब में ब्राह्मण और दूसरी जेब में बनिया (वैश्य) रहते हैं। विधायक रामेश्वर शर्मा कहते हैं कि कांग्रेसियों के घुटने तोड़ दो तो एक संसद सदस्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर अमर्यादित टिप्पणी करते हैं। इन सब पर रोक लगाई जाए।

वहीं, प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष डा.अर्चना जायसवाल ने खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह द्वारा सवर्ण समाज की महिलाओं पर की गई टिप्पणी को निंदनीय बताते हुए माफी मांगने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो संगठन पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local