भोपाल, (राज्य ब्यूरो)। मध्य प्रदेश में चलाए जाने वाले जन आंदोलन सहित अन्य राजनीतिक मामलों पर विचार-विमर्श के लिए गठित समिति में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने विधायक आरिफ मसूद का सदस्य बनाया है। वे समिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य होंगे। अभी राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा और राजमणि पटेल स्थायी आमंत्रित सदस्य हैं।

निर्वाचन अधिकारियों के साथ की कमल नाथ ने की बैठक

उधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने संगठनात्मक चुनाव के लिए नियुक्त किए गए जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई। सभी निर्वाचन अधिकारी जिलों में जाकर चुनाव की प्रक्रिया पूरी कराएंगे। सबसे पहले बूथ इकाइयों के चुनाव जून में होंगे।

सिवनी मृत आदिवासियों के स्वजन से कमल नाथ करेंगे मुलाकात

सिवनी में दो आदिवासियों की हत्या की घटना की जांच करने नेता प्रतिपक्ष डा.गोविंद सिंह, सांसद नकुल नाथ, पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत को भेजने के बाद अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ जाएंगे। वे सोमवार को मृत आदिवासियों के स्वजन से मुलाकात करेंगे। कांग्रेस इस मामले में लगातार भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है।

चिंतन शिविर के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस में तेजी से बदलाव, चार अध्यक्ष किए नियुक्त

उदयपुर चिंतन बैठक के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस में तेजी से बदलाव शुरू हो गया है। बुरहानुपर और खंडवा जिला इकाई के अध्यक्ष नियुक्त करने के बाद अब चार जिलों में अध्यक्षों की नियुक्ति के आदेश जारी किए गए हैं। इसके पहले पार्टी के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष सहित चार कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए थे। पार्टी में जल्द ही एक व्यक्ति-एक पद के सिद्धांत पर और परिवर्तन होंगे।

प्रदेश कांग्रेस के प्रस्ताव पर रविवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चार जिला कांग्रेस कमेटी में अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसके आदेश जारी किए। उज्जैन शहर इकाई का अध्यक्ष रवि भदौरिया को बनाया गया है। वहीं, टीकमगढ़ जिला कमेटी का अध्यक्ष नवीन साहू, सिंगरौली ग्रामीण का ज्ञानेन्द्र द्विवेदी और सीधी जिला इकाई का अध्यक्ष ज्ञानप्रताप सिंह को बनाया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि जल्द ही एक व्यक्ति पद के सिद्धांत पर संगठन के विभिन्न् पदों पर नियुक्तियां होंगी। इसके लिए पदाधिकारियों को तैयार रहने के निर्देश भी दिए जा चुके हैं।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close