भोपाल (राज्य ब्यूरो)। मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के आने के बाद से अधिकारियोंकर्मचारियों पर अत्याचार की घटनाएं हो रही हैं। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। इनके भाजपा नेताओं से संबंध भी सामने आते रहे हैं लेकिन कोई ठोस कार्रवाई अब तक नहीं हुई है। यही बात गुना जिले में शिकारियों से मुठभेड़ के मामले में भी सामने आई है। यह आरोप प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने लगाया। उन्होंने कहा कि नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़े इसका प्रमाण हैं कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के हाल बुरे हैं।

महिला, बच्चों, अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के विरुद्ध अत्याचार की घटनाएं सामने आ रही हैं लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है। सिवनी की घटना हो या फिर देवास के नेमावर का मामला, भाजपा से जुड़े व्यक्तियों के नाम सामने आए हैं। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। गुना जिले की घटना में भी ऐसी बात सामने आई है लेकिन अधिकारियों पर जिम्मेदारी डालकर भाजपा से जुड़े लोगों को बचाने का षड्यंत्र किया जा रहा है। आज प्रदेश का अधिकारी-कर्मचारी अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। उन्होंने मंत्री हो या फिर कोई अन्य दोषियों को संरक्षण देने वालों के विरुद्ध मुख्यमंत्री से कार्रवाई करने की मांग की है।

कांग्रेस के सफाई मजदूर प्रकोष्ठ का सम्मेलन आज

मध्य प्रदेश कांग्रेस सफाई मजदूर कामगार प्रकोष्ठ का राज्य स्तरीय सम्मेलन सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगा। इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ हिस्सा लेंगे। मोर्चा-प्रकोष्ठों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने बताया कि एक-एक करके सभी प्रकोष्ठों के सम्मेलन किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस सफाई मजदूर कामगार प्रकोष्ठ का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इसके बाद अधिकारी-कर्मचारी प्रकोष्ठ का सम्मेलन होगा। प्रदेश सफाई मजदूर कामकार प्रकोष्ठ के संयोजक जयराज सिंह चौहान ने बताया कि संवाद सम्मेलन में प्रदेशभर से कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

Koo App

- वो कौन है, जो सत्ता विक्रेता है? - वो कौन है, जो चंबल से डरता है? - वो कौन है, जो ग्वालियर को बेचता है? - वो कौन है, जो CM से PM ही बन गया? - वो कौन है, जो CM से कारोबारी बन गया? देश के साथ मेरा #मध्यप्रदेश बहुत शिद्दत से, अब केवल यही जानना/समझना चाहता है?

- Jitu Patwari (@jitupatwari) 15 May 2022

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close