भोपाल (राज्य ब्यूरो)। वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी अगले एक साल तक बूथ-बूथ संपर्क अभियान चलाएगी। इसके तहत एक फरवरी से प्रदेश भर में 'घर चलो, घर-घर चलो" अभियान शुरू होने जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ देवास में इसकी शुरुआत करेंगे। पार्टी ने तय किया है कि एक साल तक बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने का काम किया जाएगा। कमल नाथ ने सभी नेताओं को बूथ मजबूत करने के निर्देश भी दिए हैं।

पार्टी के महासचिव (मीडिया) केके मिश्रा का कहना है कि संगठन का यह महत्वाकांक्षी अभियान है। इसमें कार्यकर्ता हर घर और हर वर्ग के व्यक्तियों तक पहुंचेंगे। वहीं, संगठन के उन व्यक्तियों से भी सीधा संपर्क किया जाएगा, जिनकी आगामी विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका होने वाली है।

उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र को सबसे सशक्त इकाई बनाने के पहले चरण में बूथ, मंडलम और सेक्टर स्तर पर समिति गठित होंगी। यह काम अधिकतर जिलों में पूरा हो चुका है। अब अगले एक माह तक सभी कांग्रेस कार्यकर्ता प्रत्येक मतदान केंद्र पर पहुंचकर संपर्क अभियान चलाएंगे। इस दौरान न सिर्फ भाजपा सरकार की विफलताओं को गिनाया जाएगा, बल्कि यह भी बताया जाएगा कि कांग्रेस उनके लिए क्या कर रही थी और आगे क्या करेगी। इसी अभियान के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव के मुद्दे भी निकल कर सामने आएंगे।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local