भोपाल (राज्य ब्यूरो)। प्रदेश में कांग्रेस मंगलवार से पदयात्रा प्रारंभ करेगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 75 किलोमीटर की पदयात्रा होगी। इसमें विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश और जिला इकाई के पदाधिकारी जनसंवाद करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ इंदौर से तिरंगा सम्मान महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। वे भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव और बलिदानी टंटया भील की कर्मस्थली पातालपानी भी जाएंगे। पार्टी ने सभी वरिष्ठ नेताओं को संभाग स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि विश्व आदिवासी दिवस और भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर नौ अगस्त से तिरंगा सम्मान महोत्सव प्रारंभ होगा। इसमें पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता पदयात्रा करेंगे। यह विधानसभा क्षेत्रों में 75 किलोमीटर की होगी। सभी विधायक, सांसद, प्रदेश और जिला इकाइयों के पदाधिकारियों को इसमें भाग लेने के लिए कहा गया है। पदयात्रा के दौरान जनसंवाद होगा। आजादी के महत्व, उससे जुड़े प्रसंग, वर्तमान स्थिति आदि के बारे में चर्चा की जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ इंदौर में विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आदिवासी वर्ग के महानायक, महान क्रांतिकारी टंटया भील की कर्मस्थली पातालपानी पहुंचकर उन्हें नमन करेंगे। इसके पहले भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह दस अगस्त को ग्वालियर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया 11 अगस्त को सागर, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी 12 अगस्त को चंबल और राज्य सभा सदस्य राजमणि पटेल शहडोल संभाग, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह 13 अगस्त को रीवा संभाग और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव उज्जैन, राज्य सभा सदस्य विवेक तन्खा 14 अगस्त को जबलपुर और इंदौर में नेता प्रतिपक्ष डा.गोविन्द सिंह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेंगे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close