भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के पुराने भोपाल के काजी कैंप, बैरसिया रोड, सिंधी कालोनी समेत कई क्षेत्रों में खुलेआम कोरोना के दौरान लगाए गए कर्फ्यू की धज्जियां उड़ रही हैं। प्रशासन के अधिकारियों को इस बात का पता है बावजूद इसके पिछले एक महीने से प्रशासन पूरे शहर में कोरोना कर्फ्यु का पालन करा रहा था लेकिन इन क्षेत्रों में कोई असर दिखाई नहीं दे रहा था। नवदुनिया ने तीन मई के अंक में नए भोपाल में सख्‍ती तो पुराने में खुल रही दुकाने, उमड रही भीड शीर्षक से खबर प्रकाशित की। तब जाकर प्रशासन की नींद जागी और सोमवार को एसटीएफ की मौजूदगी में नगर निगम और पुलिस की मदद से योजनाबद्ध तरीके से यहां कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान सामने आया कि यहां पर चिकन मटन से लेकर कपड़े जूते और अन्य दुकानें चलाने वाले लोग शटर बंद कर कारोबार कर रहे हैं। सोमवार सुबह नगर निगम का अतिक्रमण आमला काजी कैंप पहुंचा तो एक यहां एक चिकिन शॉप के शटर लगे हुए थे, लेकिन अंदर कर्मचारी चिकिन साफ करने लगे हुए थे। पूछताछ में पता चला कि शटर बंद कर सप्लाई की जा रही है। इसके बाद टीम ने काजी कैंप, बैरसिया रोड और सिंधी कॉलोनी समेत अन्य इलाकों में कार्रवाई शुरू की। नगर निगम से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार काजी कैंप में एक मुर्गे की दुकान का अतिक्रमण हटाकर दो पिंजरे, 36 मुर्गे, दो कुंदे, दो तराजू, एक स्‍टूल, एक झारा जप्‍त किया गया। वहीं भोपाल टाकिज, बस स्‍टैंड, हमीदिया रोड, अल्‍पना तिराहा, लेडी अस्‍पताल, जहांगीराबाद, घोडा नक्‍कास, मंगलवारा, इतवारा, बुधवारा से 35 ठेले जब्‍त किए गए। वहीं रॉयल मार्केट स्‍टेट बैंक, कलेक्‍टर आफ‍िस, व्‍हीआईपी गेस्‍ट हाउस, लालघाटी तक सब्‍जी व फलों के 15 ठेले का अतिक्रमण हटाया गया। इस पूरी कार्रवाई के दौरान हनुमानगंज सीएसपी और और नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी नासिर खान भी मौजूद रहे।

कोरोना कर्फ्यु का पालन कराने शहर काजी के नाम से करनी पडी अपील

कार्रवाई के दौरान पुलिस को कोरोना कर्फ्यु का पालन कराने के लिए शहर काजी के नाम का सहारा लेना पडा। उनके नाम से अपील की जा रही थी कि मेहरबानी कर बेवजह घर से न निकलें। घर पर रहें। सुरक्षित रहें। घर के बुजुर्ग और बच्चों का ध्यान रखें। नियमों का पालन करें। प्रशासन का सहयोग करें। गाइड लाइन का पालन करें। बता दें कि ऐसा इसलिए करना पडा क्‍योकि सख्‍ती से कार्रवाई करने बावजूद पुराने भोपाल में कार्रवाई एक घंटे बाद ही फिर से शटर गिराकर कारोबार शुरू हो गया था। प्रशासन की सख्‍ती का कोई असर इस क्षेत्र में दिखाई नहीं दे रहा था।

यहां कर्फ्यु का पालन न होने और दुकानें खुले रहने की शिकायतें प्राप्‍त हो रही थी। सके चलते प्रशासन के सहयोग से नगर निगम और पुलिसबल के साथ यह कार्रवाई की गई। इस दौरान एसटीएफ की टीम भी मौजूद थी। जिनकी दुकानें खुली मिली वहां से सामाग्री नगर निगम ने जब्‍त की है। कर्फ्यु का पालन कराने के लिए इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

- आरएन मिश्रा, एएसपी, पुराना शहर

Posted By: Lalit Katariya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags