भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि) Bhopal Aviation News:। कोरोना का असर एयर ट्रैफिक पर नजर आने लगा है। भोपाल से विभिन्न शहरों की ओर जाने वाली उड़ानों में यात्रियों की संख्या तेजी से कम हो रही है। कम बुकिंग के कारण इंडिगो एयरलाइंस ने लखनऊ उड़ान बंद कर दी। अब आगरा एवं प्रयागराज उड़ान में भी अपेक्षित बुकिंग नहीं हो पा रही है। 28 मार्च से शुरू हुए समर शेड्यूल में भोपाल को इस बार तीन नई उड़ानें मिली हैं, लेकिन इन उड़ानों में अपेक्षित बुकिंग नहीं हुई है।

आगरा-प्रयागराज तक कम बुकिंग

समर शेड्यूल से शुरू हुई इंडिगो की आगरा उड़ान को 50 फीसद लोड भी नहीं मिल पा रहा है। इस उड़ान में गत दिवस मात्र चार यात्री ही रवाना हुए। दस यात्री भोपाल पहुंचे। इस रूट पर कंपनी 72 सीटों वाला एटीआर विमान संचालित करती है। कम बुकिंग के कारण उड़ान लंबे समय चलाना मुश्किल होगा। यही हाल प्रयागराज उड़ान का है। इस उड़ान में औसत दो दर्जन यात्री ही बुकिंग करा रहे हैं। एयर इंडिया ने गत दिवस अपनी मार्निंग मुंबई उड़ान को निरस्त कर दिया। पहले से बुकिंग करा चुके यात्रियों को दूसरी उड़ान से रवाना किया गया।

यात्री कम होने की यह है वजह

कोरोना संकट के कारण महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित अनेक प्रदेशों में यात्रा के लिए कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट साथ में होना जरूरी है। संक्रमण भी बढ़ रहा है। कई पर्यटन स्थल भी बंद हैं। इसका असर हवाई यातायात पर पड़ा है। एयर इंडिया के शिफ्ट मैनेजर श्याम टेकाम का कहना है कि हमारा बुकिंग औसत अच्छा है। उड़ानें बंद होने की सूचना नहीं है। यदि कोई उड़ान बंद हुई तो उसकी सूचना यात्रियों को समय पर दे दी जाएगी।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags