Corona Vaccination in Madhya Pradesh: भोपाल। प्रदेश के सभी मेडिकल कालेज, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल, सी एच सी और पी एच सी में सप्ताह में रविवार, सहित सातों दिन कोविड-19 टीकाकरण के सत्र आयोजित होंगे। संचालक एन.एच.एम (टीकाकरण) डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने कोविड 19 टीकाकरण के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशों में संशोधन करते हुए इस आशय के नवीन निर्देश जारी कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है।

कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशों के अनुसार मंगलवार ,शुक्रवार और रविवार के दिन कोविड-19 टीकाकरण के सत्र आयोजित नहीं किये जाते थे।

रविवार के दिन अवकाश, मंगलवार और शुक्रवार को माँ-बच्चों के नियमित टीकाकरण के सत्र आयोजित किए जाते थे । नवीन निर्देशों में मंगलवार और शुक्रवार को नियमित टीकाकरण सत्र भी होंगे और कोविड-19 टीकाकरण के सत्र भी होंगे। साथ ही कोविड-19 टीकाकरण के सत्र रविवार के दिन भी होंगे।

जल संसाधन मंत्री सिलावट ने इंदौर के नागरिकों को महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिये दी शुभकामनाएं

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कोरोना टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करने पर इंदौर की जागरूक और सचेत जनता के साथ प्रशासन के सभी अधिकारी और कर्मचारियों बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

मंत्री सिलावट ने कहा की स्वच्छता में लगातार नंबर बन रहने के बाद कोरोना से लड़ाई में देश में अग्रिम रहने पर देश में इंदौर का नाम रोशन हुआ है। जिले में वैक्सीनेशन का शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त होने पर नागरिकों, वैक्सीन प्रेरकों, टीका लगाने वाले कर्मियों, समाजसेवियों, जन-प्रतिनिधियों, स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ताओं और जिला प्रशासन, नगर निगम के अमले की मेहनत से हमने दुनिया को अपना जज्बा दिखाया है।

सिलावट ने कहा कि इंदौर ने टीकाकरण के क्षेत्र में पुन: एक बार फिर रिकार्ड कायम किया है। यह हमारे लिये गौरवपूर्ण उपलब्धि है। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुये नागरिकों से सजग और सावधान रहने तथा कोविड अनुकूल व्यवहार पालन की अपील भी की है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local