Corona Vaccination in MP: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसी भी अभियान में जब सभी नागरिक सम्मिलित होकर प्रयास करते हैं तो परिणाम अद्भुत होते हैं। प्रदेश में कोरोना टीकाकरण में जन-भागीदारी से अब तक चार करोड़ 97 लाख 87 हजार 412 नागरिकों को पहली और एक करोड़ 91 लाख 42 हजार 331 नागरिकों को दूसरी डोज लग चुकी है। सभी के प्रयासों ने कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। दिसंबर 2021 तक प्रदेश के सभी लोगों को टीका की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य है।

दूसरी डोज प्राथमिकता और जिम्मेदारी से लगवाएं

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि जिन्होंने दूसरी डोज नहीं लगवाई है, प्राथमिकता और जिम्मेदारी से वे इसे लगवाएं। कोरोना से हम सभी को सावधान रहने की जरूरत है। टीकाकरण से सुरक्षा की गारंटी मिलती है। टीकाकरण का यह अभियान सबका साथ-सबका विकास और सबके प्रयास का उदाहरण है। पिछले साल नवरात्र, दशहरा, ईद और दीपावली के समय कोरोना का भयंकर भय था।

टीके की पहली डोज 90 प्रतिशत से अधिक नागरिकों को लगी

टीके की पहली डोज 90 प्रतिशत से अधिक नागरिकों को लग जाने से ही कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सका। इस वर्ष इन त्यौहारों के समय लोगों में आत्म-विश्वास रहा, भय समाप्त हो गया। कोरोना अभी गया नहीं है। इसका संक्रमण फिर से नहीं बढ़े इसके लिए कोरोना से बचाव के उपाय अपनाते हुये सभी को दूसरी डोज लगवाना आवश्यक है। प्रदेश में 25 अक्टूबर तक छह करोड़ 89 लाख 29 हजार 743 कोरोना टीका के डोज लगाए जा चुके हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local