भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। Coronavirus Bhopal News : हौसलों की उड़ान आपको दूर तक ले जा सकती है। 84 साल की कांता पूरी ने कोरोना को मात देकर यह साबित कर दिया है। कांता के साथ उनकी डाक्टर बेटी अनिता पुरी सिंह भी संक्रमित हो गई थीं। डा. अनिता ने खुद से भी ज्यादा मां का ख्याल रखा। गुरुवार को मां के साथ वे भी स्वस्थ होकर घर लौटीं।

चिरायु अस्पताल से गुरुवार को 9 योद्घा कोरोना को मात देकर घर पहुंचे। इनमें 84 साल की कांता पुरी के साथ मात्र 3 दिन के बालक अबू बकर भी शामिल थे। प्रदेश में संभवतः यह पहला मामला होगा अब एक बुजुर्ग और एक नवजात एक ही दिन कोरोना को मात देकर अस्पताल से निकले। सुदामा नगर निवासी हुस्ना बानो, जुबिन अंसारी एवं अबू बकर तीनों संक्रमित हो गए थे। अबू जब अस्पताल में भर्ती हुआ तो उम्र थी मात्र 3 दिन। स्वस्थ होते समय वह 13 दिन का हो चुका था।

बेटी की सेवा और हौसले से दी मात

सिविल लाइन 4 बंगला निवासी कांता पुरी की बेटी डा. अनिता पुरी सिंह के मुताबिक मां अस्थमा की पेशेंट हैं। मेरी और मां की रिपोर्ट पाजिटिव आते ही हमें चिंता होने लगी थी। मैंने मां की खूब सेवा की उनका हौसला बढ़ाया। मां तो स्वस्थ हो ही गई उनके आशीर्वाद से मुझे भी नया जीवन मिला। डा. पुरी ने चिरायु अस्पताल के चेयरमैन डॉ. अजय गोयनका समेत सभी चिकित्सकों की सेवा भावना की सराहना करते हुए कि कोरोना को मात देने में उनका भी खास योगदान रहा। डा. पुरी ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। सकारात्मक विचार आपको स्वस्थ होने में मदद करते हैं। डा. गोयनका के अनुसार भोपाल में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 63 फीसदी हो गया है।

बैरागढ़ में एक युवक की रिपोर्ट पाजिटिव, इलाके को सील किया

संत हिरदाराम नगर। बैरागढ़ की सघन आबादी वाले इलाके में एक युवक कोरोना पाजिटिव पाया गया है। बाबा रामदास दरबार के पास रहने वाला 40 वर्षीय युवक एक बुटिक का संचालन करता है। तीन दिन पहले खांसी होने पर उसने सिविल अस्पताल में अपना सेंपल दिया था। गुरूवार को उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आ गई। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया। परिवार के बाकी सदस्यों के भी सेंपल लेकर उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। बाबा रामदास दरबार के पास ही कुछ दिन पहले एक युवती कोरोना पाजिटिव पाई गई थी। यह युवती अब स्वस्थ हो चुकी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना