Coronavirus Bhopal News Update : भोपाल (नईदुनिया प्रति‍निधि।)। कोरोना का संक्रमण अब राजभवन तक पहुंच गया है। हाई सिक्योरिटी के बावजूद राजभवन कैंपस में कोरोना का संक्रमण पहुंचने से हड़कंप मच गया। यहां के अधिकारी और कर्मचारी क्वारंटाइन हो गए हैं। सोमवार को राजभवन के मोटर गैराज में काम करने वाले एक कर्मचारी का 28 वर्षीय पुत्र कोरोना संक्रमित पाया गया है। संक्रमित युवक के अनुसार वह 15 दिन पहले गैस सिलेंडर लेने कैंपस के बाहर गया था, लेकिन इस दौरान उसने शारीरिक दूरी सहित अन्य सभी सावधानियां बरती थी।

वहीं, इसी दौरान कैंपस में एक सब्जी वाला भी आया था। इससे कई लोगों ने सब्जियां ली हैं। इसके बाद से ही कुछ लोगों को बुखार आना शुरू हो गया। उनका इलाज राजभवन की डिस्पेंसरी में कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उन्हें भी एक सप्ताह पहले बुखार आया था। इसके बाद धीरे-धीरे उनके सूंघने की शक्ति कम होते गई। वहीं मुंह का स्वाद भी गायब हो गया था।

इस संबंध में डिस्पेंसरी में उपस्थित डॉक्टरों से सलाह ली तो उन्होंने कोरोना जांच के लिए कहा। इस पर 21 मई को वह और उसका भाई कोरोना टेस्ट कराने जेपी अस्पताल पहुंचे थे। सोमवार को आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला, लेकिन उसके भाई की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इधर, थ्री ईएमई सेंटर में कुवैत से आए टूरिस्टों में से एक कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसे मिलाकर सोमवार को कुल 32 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। अब शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 1388 हो गई है। राहत की बात यह है कि शहर में 20 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इन्हें चिरायु अस्पताल से सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।

बता दें राजधानी में अब तक 809 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके है। 917 में से 878 की रिपोर्ट नेगेटिव आई इ्धर, स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को 917 लोगों की रिपोर्ट आई। इसमें से 878 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनमें 32 ही पॉजिटिव पाए गए है।

इस तरह 3 प्रतिशत लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा कोतवाली क्षेत्र के बुधवारा में छह और गोविंदपुरा के आचार्य नरेंद्र देव नगर में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। नया हॉटस्पाट बने जाटखेड़ी से भी दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बाकी 18 क्षेत्रों में एक या दो लोग कोरोना संक्रमित मिले है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना